Advertisement
Advertisement
Advertisement

मिथुन मंजुनाथ बने नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी

बेंगलुरु के शटलर मिथुन मंजुनाथ, जिन्होंने कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन में सिंगापुर के पूर्व विश्व चैंपियन लोह किन यू को हराया था, जीपीबीएल सीजन 2 में नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 07, 2023 • 10:55 AM
GPBL Season 2: Bangalore shuttler Mithun Manjunath emerges as the top buy in Players' auction
GPBL Season 2: Bangalore shuttler Mithun Manjunath emerges as the top buy in Players' auction (Image Source: IANS)

GPBL Season: बेंगलुरु के शटलर मिथुन मंजुनाथ, जिन्होंने कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन में सिंगापुर के पूर्व विश्व चैंपियन लोह किन यू को हराया था, जीपीबीएल सीजन 2 में नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं।

25 वर्षीय को शनिवार देर शाम आयोजित नीलामी में चेन्नई सुपरस्टार्स ने 14.5 लाख की भारी कीमत पर हासिल किया था। मिथुन जिनका बेस प्राइस 8 लाख रुपये था, उनके लिए बेंगलुरु टाइगर्स और चेन्नई सुपरस्टार्स के बीच कड़ी टक्कर हुई।

जीपीबीएल का बहुप्रतीक्षित सीजन 27 अगस्त से 9 सितंबर तक बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा। टीमों को दो से अधिक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को चुनने का विकल्प दिए जाने के बाद कुल मिलाकर 15 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का चयन किया गया।

शिन बेक-चिओल सीजन के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी रहे, जिन्हें 14 लाख की बड़ी कीमत मिली। भारत के बीडब्ल्यूए विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत को नॉर्थईस्ट राइनोज़ ने 10 लाख रुपये में खरीदा। पांचवीं सबसे ऊंची खरीदारी यूक्रेन की पोलिना बुहरोवा की थी, जिन्हें मुंबई वॉल्व्स ने 9 लाख रुपये में खरीदा।

ड्राफ्ट में आगामी सीज़न में आठ फ्रेंचाइज़ियों का प्रतिनिधित्व करने के लिए 150 के रोस्टर में से 80 प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को चुना गया। नीलामी के लिए कुल 500 से अधिक खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया था।

आठ टीमों में से प्रत्येक - बेंगलुरु टाइगर्स, हैदराबाद हाउंड्स, चेन्नई सुपरस्टार्स, गुजरात लायंस, केरल टस्कर्स, मुंबई वॉल्व्स, पुणे पैंथर्स और नॉर्थईस्ट राइनोज़ - के पास अपनी ड्रीम टीम तैयार करने के लिए 35 लाख रुपये खिलाड़ी पर्स था।

प्रत्येक टीम में एक आइकन खिलाड़ी, न्यूनतम दो टियर-1 खिलाड़ी, न्यूनतम दो टियर-2 खिलाड़ी और न्यूनतम दो महिला खिलाड़ी होती हैं, जिसमें दो से अधिक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को चुनने का विकल्प नहीं होता है।

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule

जीपीबीएल के आयुक्त प्रशांत रेड्डी ने कहा, "हमने प्रति टीम अधिकतम दो अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का नियम अपनाया क्योंकि हम जीपीबीएल का हिस्सा बनने के लिए अधिक से अधिक मौका भारतीय खिलाड़ियों को देना चाहते थे।"


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement