BREAKING आयरलैंड और अफगानिस्तान की टीम को मिलेगा टेस्ट क्रिकेट खेलना का दर्जा

Wed, Jun 21, 2017 06:14 pm Posted: Vishal Bhagat
आयरलैंड, अफगानिस्तान
21 जून, लंदन (CRICKETNMORE)। खबरों की मानें तो आईसीसी बहुत जल्द आय़रलैंड क्रिकेट टीम को टेस्ट क्रिकेट खेलने का दर्जा दे सकती है। ब्रिटिश मीडिया में ये खबर चल रही है कि बहुत जल्द आईसीसी आयरलैंड क्रिकेट को लेकर ये कदम उठाने वाली है।

 IN PICS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

गौरतलब है आयरलैंड क्रिकेट का परफॉर्मेंस दिन प्रकिदिन बढ़ता चला आ रहा है। साल 2007 के वर्ल्ड कप में आयरलैंड ने पाकिस्तान जैसी टीम को पटखनी दी थी तो वहीं 2015 में वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड जैसी टीम को हराकर आय़रलैंड ने अपनी उपयोगिता साबित करी थी। 

हाल के दिनों में भी आय़रलैंड की टीम ने जिम्बाब्वे जैसी टीम को हराकर अपनी दावेदारी पेश की थी। आय़रलैंड के अलावा अफगानिस्तान क्रिकेट को भी टेस्ट का दर्जा मिलने वाला है। जिसका ऐलान आईसीसी कभी भी कर सकती है।  IN PICS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

माना जा रहा है कि आईसीसी दूसरे दर्जे की एक टेस्ट टीमों का ग्रुप बनाएगी जिसमें जिम्बाब्वे, अफगानिस्तान और आयरलैंड जैसी टीम को शामिल करेगी। इस ग्रुप में आईसीसी टीमों के खिलाफ टेस्ट मैच कराएगी और जो टीम जीतेगी वो टॉप की टीमों के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी।

साल 2000 में आईसीसी ने बांग्लादेश की टीम को टेस्ट मैच खेलने का अवसर प्रदान किया था उसके बाद से कोई भी नई टीम को टेस्ट स्टेटस नहीं मिला है। ऐसे में इस खबर से हर क्रिकेट प्रेमी को खुशी जरूर मिलेगी।   IN PICS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

 

 

#आयरलैंड क्रिकेट टीम #अफगानिस्तान क्रिकेट टीम