धोनी के धमाल और स्पिनर्स के कमाल से टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 93 रन से रौंदा

Sat, Jul 01, 2017 09:32 am Posted: Saurabh Sharma
India beat West Indies by 93 runs in third odi
1 जुलाई, एटिंगा (CRICKETNMORE)। धोनी की शानदार बल्लेबाजी और स्पिनर्स की कमाल गेंदबाजी की बदौलत सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए तीसरे वन डे मैच में भारत ने मेजबान वेस्टइंडीज को 93 रनों से हरा दिया। इसी जीत के साथ भारत ने पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। दूसरे मैच में भारत ने विंडीज को 105 रनों से हराया था।78 रनों की शानदार पारी के लिए महेंद्र  सिंह धोनी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

जीत के लिए 252 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की शुरुआत खराब रही। उमेश यादव ने दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर इविन लुइस (2) को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद काइल होप (19) और शाई होप (24) ने टीम को 54 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर हार्दिक पांड्या ने काइल को केदार जाधव के हाथों कैच पर दूसरी सफलता दिलाई। चार रन के बाद कुलदीप ने रोस्टन चेस (2) को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। 

जेसन मोहम्मद ने वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। वहीं रोवमैन पावेल ने 30, शाई होप ने 24 और काइल होप ने 19 रन बनाए। इन सबके अलावा कैरेबियाई टीम को कोई अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। जिसके चलते पूरी टीम 38.1 ओवर में 158 रन पर ही ढेर हो गई। IN PICS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका  

भारत के लिए स्पिन रविचंद्रन अश्विन ने 3-3, हार्दिक पांड्या ने 2 और उमेश यादव और केदार जाधव ने 1-1 विकेट हासिल किया।  

इससे पहले, मेजबान टीम के गेंदबाजों ने अपनी सटीक लाइन लैंथ और कसी हुई गेंदबाजी से बेहतरीन बल्लेबाजी क्रम वाली भारतीय टीम को निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट खोकर 251 रनों से आगेनहीं जाने दिया। 

अजिंक्य रहाणे ने धीमी पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 122 गेंदें खेली और 64.38 की स्ट्राइक रेट से रन जोड़े। उनके बल्ले से चार चौके और सिर्फ एक छक्का निकला। धोनी ने धीमी शुरुआत की, लेकिन अंत में तेजी से रन बटोरे और 79 गेंदों में चार चौके तथा दो छक्कों की मदद से 78 रनों की पारी खेली।

भारत इस स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाता लेकिन धोनी और केदार जाधव ने अंत में 7.4 ओवरों में 10.56 की औसत से 81 रन जोड़ते हुए टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया। जाधव ने अपनी 40 रनों की पारी में 26 गेंदों का सामना किया और चार चौके तथा एक छक्का जड़ा। IN PICS:क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत देखकर दिल धड़क जाएगा आपका  

भारत को पिछले मैच की तरह इस मैच में अच्छी शुरुआत नहीं मिली। बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन (2) तीसरे ओवर में ही पवेलियन लौट गए। आक्रामक विराट कोहली 22 गेंदों में 11 रन बना सके जिसमें दो चौके शामिल थे। वह 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर 34 के कुल स्कोर पर आउट हुए। 

 

#एमएस धोनी #भारत बनाम वेस्टइंडीज #रविचंद्रन अश्विन #कुलदीप यादव



Related News

bullet गौतम गंभीर का धोनी की कप्तानी को लेकर दिलचस्प खुलासा, पहली बार गंभीर ने कही ये बातें
bullet फाइनल में भारतीय महिला टीम की विकेटकीपर सुषमा वर्मा ने किया धोनी वाला काम, हर कोई हुआ हैरान VIDEO
bullet एमएस धोनी फिर बनना चाहते हैं चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान, फेसबुक पर कही दिल की बात
bullet टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के साथ घुड़सवारी करना चाहते हैं सर रविंद्र जडेजा
bullet IPL में चेन्नई सुपरकिंग्स पर लगा बैन खत्म, मिस्टर कूल एमएस धोनी बनेंगे कप्तान !
bullet एमएस धोनी को श्रीलंका सीरीज से पहले मिली बड़ी खुशखबरी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने किया निराश
bullet यह अभिनेता इस फिल्म के किरदार के लिए धोनी से ले रहा है मदद
bullet टीम इंडिया ने धूमधाम से मनाया एमएस धोनी का बर्थ डे, यहां देखें फोटो और वीडियो
bullet OMG: पांचवें वनडे में धोनी से हुई थी बड़ी गलती जिससे निराश हुए थे कुलदीप यादव और केदार जाधव
bullet VIDEO: धोनी ने वेस्टइंडीज में टीम इंडिया और वाइफ साक्षी के साथ काटा बर्थ डे केक