केएल राहुल ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर भी अपने नाम कर लिया ये बेहद अनचाहा रिकॉर्ड

Sat, Aug 12, 2017 03:02 pm Posted: Saurabh Sharma
केएल राहुल
12 अगस्त, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 85 रन बनाकर एक बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। लेकिन इस दौरान उन्होंने एक अनाचाहा रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया।

केएल राहुल ने लगातार 7 पारियों में 7 अर्धशतक लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की, लेकिन वह एक भी बार अपनी इन पारियों को शतक में तब्दील नहीं कर सके। उन्होंने क्रमश: 90, 51,67, 60, 51*, 57 और श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में 58 रन की पारी खेली। 

वह दुनिया के ऐसे दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने लगातार 7 पारियों में 7 अर्धशतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है लेकिन अक भी पारी को शतकीय पारी में तब्दील नहीं कर सके।क्रिकेटर मनोज तिवारी की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखिए PHOTOS  

इससे पहले ये अनचाहा कारनामा ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज क्रिस रोजर्स ने किया था। उन्होंने लगातार 7 पारियों में क्रमश: 55, 55, 57, 69, 95, 56, 95 रन बनाए थे। लेकिन वह अपनी एक भी पारी को शतक में तब्दील नहीं कर सके थे। 

राहुल 7 टेस्ट पारियों में 7 अर्धशतक लगाने वाले भारत के पहले और दुनिया के छठे बल्लेबाज बनए गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले इस कारनामे को अंजाम वेस्टइंडीज के एवर्टन वीक्स ने साल 1949 में दिया था। इसके बाद जिम्बाब्वे के एंडी फ्लावर, वेस्टइंडीज शिवनारायण चंद्रपॉल, श्रीलंका के कुमार संगाकारा और ऑस्ट्रेलिया के क्रिस रॉजर्स इस कारनामे को अंजाम दिया।

40वें ओवर की तीसरी गेंद पर मिलिंदा पुष्पककुमारा ने राहुल को दिमुथ करुणारत्ने के हाथों कैच पकड़वाकर भारत को पहला झटका दिया। ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर्स PHOTOS 

 

#केएल राहुल #क्रिस रोजर्स



× Close