X close
X close
Indibet

1st Test: बाबर आजम के दम पर पाकिस्तान ने किया पलटवार, श्रीलंकाई गेंदबाजों के आगे बने दीवार

Sri Lanka vs Pakistan 1st Test: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने अपना सातवां टेस्ट शतक पूरा किया और रविवार को यहां शुरुआती टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका के खिलाफ टीम के लिए बेहतरीन पारी खेली। 148 रनों

By IANS News July 17, 2022 • 21:45 PM

Sri Lanka vs Pakistan 1st Test: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने अपना सातवां टेस्ट शतक पूरा किया और रविवार को यहां शुरुआती टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका के खिलाफ टीम के लिए बेहतरीन पारी खेली। 148 रनों पर नौ विकेट गिरने के बाद श्रीलंका बढ़त हासिल करता दिखाई दे रहा था, लेकिन बाबर आजम ने नसीम शाह के साथ आखिरी विकेट के लिए 70 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिन्होंने 52 गेंदों पर सिर्फ पांच रन बनाए।

देखें स्कोरकार्ड

Trending


प्रभात जयसूर्या अपने दूसरे टेस्ट में इससे बेहतर बेहतर नहीं लिख सकते थे, जिसमें उन्होंने पांच विकेट लिए और केवल 82 रन दिए। वह डेब्यू मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरा साबित हुए थे और पाकिस्तान को भी बाएं हाथ के स्पिनर की फिरकी का सामना करने को मिला।

जयसूर्या ने दिन की तीसरी गेंद पर अजहर अली (3) को एलबीडब्ल्यू कर अपना चौथा विकेट लिया। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान (19) के बीच साझेदारी को पनपने से पहले ही रमेश मेंडिस ने तोड़ दिया।

विकेट ने श्रीलंका के लिए द्वार खोल दिए, जिसके बाद जयसूर्या ने कहर बरपाया। डेब्यूटेंट आगा सलमान (5) को आउट कर दिया। कुछ ओवरों के बाद, जयसूर्या ने तीनों पारियों में रिकॉर्ड अपना तीसरा पांच विकेट हासिल किया और लगातार गेंदों पर मोहम्मद नवाज और शाहीन अफरीदी को आउट करके हैट्रिक से चुक गए।

जहां एक छोर पर विकेट गिरते रहे, वहीं बाबर आजम ने दूसरे छोर पर शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी पारी के दौरान एक और रिकॉर्ड तोड़ दिया, वह प्रारूपों में 10,000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले और कुल मिलाकर चौथे स्थान और सबसे तेज पाकिस्तान बल्लेबाज बन गए।

पाकिस्तान के कप्तान का बेहतरीन बल्लेबाजी जारी रहा, जिन्हें पहले यासिर शाह और फिर हसन अली से कुछ समर्थन मिला। इन दोनों के साथ, बाबर आजम ने क्रमश: 8वें और 9वें विकेट के लिए 27 और 36 रन जोड़े और इस प्रक्रिया में अपना 22वां टेस्ट अर्धशतक भी पूरा किया।

पाकिस्तान के 148/9 पर होने से श्रीलंका मजबूत स्थिति में था और एक बड़ी बढ़त लेने की कगार पर था। हालांकि, इसके बाद बाबर आजम और नसीम शाह की अंतिम विकेट की जोड़ी ने धर्य का परिचय दिया।

19 वर्षीय नसीम को स्ट्राइक से दूर रखते हुए बाबर आजम ने पारी में अधिकांश बल्लेबाजी की। लेकिन फिर भी नसीम ने अपनी भूमिका निभाई। उन्होंने 11वें नंबर के लिए जबरदस्त धैर्य दिखाया और अपनी पारी की 39वीं गेंद तक बिना कोई रन बनाए मैदान पर टिके रहे।

दूसरी ओर, पाकिस्तान के कप्तान ने पहली पारी के घाटे को कम करने के लिए सावधानी और तेज गति से रन बनाए, जिसके बाद उन्होंने अपना 7वां टेस्ट शतक बनाया।

यह महेश थीक्षाना ही थे, जिन्होंने बाबर को एलबीडब्ल्यू आउट कर श्रीलंका को राहत दी और 70 रन की साझेदारी को समाप्त किया। पारी के अंत तक मेजबान टीम के पास चार रन की बढ़त थी।

स्टंप्स से पहले पाकिस्तान को दिमुथ करुणारत्ने का बड़ा विकेट मिला, जिसमें श्रीलंका पहले दिन 40 रन पर विकेट खो चुका है और कुल मिलाकर 44 रनों की बढ़त बना चुका है।

संक्षिप्त स्कोर : श्रीलंका 222 (दिनेश चांदीमल 68 नाबाद, महेश थीक्षाना 38, शाहीन अफरीदी 4/58) और 40/1 (मोहम्मद नवाज 1/12) पाकिस्तान 218 (बाबर आजम 119, प्रभात जयसूर्या 5/82)।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now