X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2020: आकाश चोपड़ा ने चुनी दिल्ली कैपिटल्स की बेस्ट प्लेइंग इलेवन, अंजिक्य रहाणे को किया बाहर

By Saurabh Sharma
Sep 11, 2020 • 11:56 AM

मशहूर भारतीय कमेंटेटर व पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपने फेसबुक पर एक वीडियो के जरिए बातचीत के दौरान दिल्ली कैपिटल्स की अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन चुनी है ।

आकाश ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम में बाएं हाथ के बेहतरीन भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन तथा प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को बतौर ओपनर रखा है। तीसरे नंबर पर उन्होंने दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर को जगह दी है। चौथे नंबर पर भारतीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत तथा पांचवें पर वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को रखा है। 

Also Read: शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइट राइजर्स बनी CPL 2020 की चैंपियन,फिर बॉलीवुड किंग ने ऐसे दी बधाई

इस टीम में आकाश ने एक अतिरिक्त विकेटकीपर खिलाते हुए ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को छठे स्थान पर जगह दी है। लेकिन वह चाहते हैं कि विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी पंत ही संभालें। टीम में एकमात्र ऑलराउंडर अक्षर पटेल हैं। 

गेंदबाजी की बात करे तो टीम में 8वें पर आर अश्विन और 9वें पर अमित मिश्रा के रूप में दो अनुभवी स्पिनर शामिल है। इसके अलावा 10वें स्थान पर तेज भारतीय गेंदबाज इशांत शर्मा तथा 11वें पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को जगह मिली है।

आकाश चोपड़ा द्वारा बनाई गई टीम कुछ ऐसी दिखती है

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान) , ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, एलेक्स कैरी, अक्षर पटेल, आर आश्विन, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, कागिसो रबाडा


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।