Advertisement
Advertisement
Advertisement

सुपर 4 में सभी मैच बारिश के कारण रद्द हुए तो कौन-कौन सी टीमें फाइनल में बनाएंगी जगह?

एशिया कप 2023 के सुपर 4 में पाकिस्तान, बांग्लादेश, भारत और श्रीलंका ने अपनी जगह बनाई है।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap September 07, 2023 • 18:52 PM
सुपर 4 में सभी मैच बारिश के कारण रद्द हुए तो कौन-कौन सी टीमें फाइनल में बनाएंगी जगह?
सुपर 4 में सभी मैच बारिश के कारण रद्द हुए तो कौन-कौन सी टीमें फाइनल में बनाएंगी जगह? (Image Source: Google)
Advertisement

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के सुपर 4 में पाकिस्तान, बांग्लादेश, भारत और श्रीलंका ने अपनी जगह बनाई है। पाकिस्तान ने सुपर 4 में अपना पहला मैच जीत भी लिया है। अब सुपर 4 में 5 मैच बचे है और ये सभी मैच श्रीलंका के कोलंबो में खेले जाएंगे। कोलंबो में बारिश का साया बना हुआ है। एशिया कप 2023 का फाइनल 17 सितम्बर को खेला जाएगा और उस दिन मौसम ज्यादा बेहतर रहेगा। तो हम आपको बताएंगे की अगर सुपर 4 के सभी मैच बारिश के कारण रद्द हो जाते है तो फाइनल किन दो टीमों के बीच होगा। 

बारिश की सभी मैच रद्द हो जाते है तो फाइनल में पाकिस्तान का पहुंचना तय है। सुपर 4 में सभी 4 टीमों को एक-दूसरे खिलाफ एक-एक मैच खेलना है। सुपर 4 के पहले मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हरा दिया है और अब सुपर 4 में 5 मैच बचे है। पाकिस्तान ने सुपर 4 में बांग्लादेश को हराकर 2 पॉइंट्स हासिल कर लिए है। अगर बाबर की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम के बचे हुए दोनों मैच बारिश के कारण रद्द हो जाते है तो वो पॉइंट्स के आधार पर फाइनल में अपनी जगह बना लेंगे। 

Trending


Also Read: Live Score

बांग्लादेश एक मैच हार चुका है और उसके बचे हुए दोनों मैच बारिश के कारण रद्द हो जाते है तो उनके 2 पॉइंट्स ही रहेंगे। वहीं भारत और श्रीलंका को अभी सुपर 4 में 3-3 मैच खेलने है अगर सभी मैच रद्द हो जाते है तो दोनों टीमों के 3-3 पॉइंट्स रहेंगे। अगर मैच नहीं हुए तो ऐसे में दोनों टीमों का नेट रन रेट 0 रहेगा। अब यह देखना दिलचस्प रहेगा कि भारत और श्रीलंका में से कौन पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में भिड़ेगा। वहीं पाकिस्तान के जर्नलिस्ट फैजान लखानी का कहना है कि फाइनल में पहुंचने वाली टीम का फैसला टॉस के आधार पर किया जाएगा। आपको बता दे कि एशिया कप 2023 का दूसरा मैच 9 सितम्बर को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। 


Cricket Scorecard

Advertisement