Advertisement
Advertisement
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज के मैच में गजब घटना, रीप्ले में रन आउट देखने के बाद भी अंपायर ने नहीं दिया आउट,Video से जानें वजह

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल के दूसरे मैच में 34 रन से हरा दिया।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap February 11, 2024 • 20:56 PM
ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज के मैच में गजब घटना, रीप्ले में रन आउट देखने के बाद भी अंपायर ने नहीं दिया आउ
ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज के मैच में गजब घटना, रीप्ले में रन आउट देखने के बाद भी अंपायर ने नहीं दिया आउ (Image Source: Google)
Advertisement

19वें ओवर में जब वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्ज़ारी जोसेफ ने एक तेजी से सिंगल लेने के प्रयास में, स्पेंसर जॉनसन की गेंद को कवर की ओर धकेलने के बाद नॉन-स्ट्राइकर एंड की ओर तेजी से भागे। हालाँकि टिम डेविड के एक अच्छे थ्रो पर जॉनसन ने गेंद को पकड़ते हुए अल्जारी को नॉन-स्ट्राइकर छोर पर पहुंचने से पहले ही रन आउट कर दिया। 

बड़े स्क्रीन पर रीप्ले देखने पर यह स्पष्ट हो गया कि अल्जारी क्रीज से काफी दूर थे, जिसके कारण अंपायर द्वारा अपना निर्णय घोषित करने से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने विकेट का जश्न मनाना शुरू कर दिया। वहीं रीप्ले देखने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जश्न मनाने लगे, तभी बीच में ही अंपायर ने उन्हें रोक दिया, जिन्होंने आउट देने से इनकार कर दिया क्योंकि जब घटना सामने आ रही थी तब कोई अपील नहीं की गई थी। इसके बाद कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और अंपायर के बीच बहस भी देखने को मिली। 

Trending


इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 241 रन का स्कोर बनाया। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन ग्लेन मैक्सवेल ने बनाये। उन्होंने 55 गेंद में 12 चौको और 8 छक्कों की मदद से नाबाद 120 रन की शतकीय पारी खेली। टिम डेविड ने 14 गेंद में 2 चौको और 2 छक्कों की मदद से 31 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट जेसन होल्डर ने लिए। 

Also Read: Live Score

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 207 रन का स्कोर बनाया। कप्तान रोवमैन पॉवेल ने सबसे ज्यादा 63(36) रन बनाये। अपनी इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के लगाए। आंद्रे रसेल ने 16 गेंद में 4 चौको और 2 छक्कों की मदद से 37 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट मार्कस स्टोइनिस ने लिए। 



Cricket Scorecard

Advertisement