X close
X close
Indibet

एंड्रयू साइमंड्स की डेड बॉडी को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थे उनके डॉग, खतरनाक एक्सीडेंट में भी बची जान

क्वींसलैंड में जब एंड्रयू साइमंड्स की कार दुर्घटना में मृत्यु हुई, तब वह अकेले नहीं थे। उनके साथ उनके दो डॉग भी मौजूद थे।

By Nishant Rawat May 16, 2022 • 11:53 AM

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउडंर एंड्रयू साइमंड्स का शनिवार(15 मई) को क्वींसलैंड में एक कार एक्सीडेंट के दौरान निधन हो गया है, जिसके बाद से पूरे क्रिकेट जगत में शोक का माहौल है। अब इस घटना की जांच हो रही है और हाल ही में इससे जुड़ा एक ऐसा खुलासा भी हुआ है जिससे एक बार फिर यह साबित हो गया कि इंसान और जानवर खासकर(डॉग) एक गहरा रिश्ता रखते हैं।

जी हां, जिस कार दुर्घटना में एंड्रयू साइमंड्स का निधन हुआ, उस दुर्घटना में साइमंड्स के दो डॉग बच गए। लेकिन इसके बाद जब बीच सड़क पर पलटी कार को देख लोग वहां पहुंचे तो उन्होंने देखा कि उनमें से एक डॉग मृत पड़े अपनी मालिक की बॉडी को अकेला छोड़ने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं था और लगातार ही साइमंड्स की रक्षा कर रहा था।

Trending


इस बात का खुलासा खुद एक चश्मदीद गवाह ने किया है। उन्होंने कहा, 'जब हम वहां पहुंचे तो हमें एक कार उलटी पड़ी दिखाई दी उस कार में एक आदमी था। कार में दो डॉग्स भी थे जिनमें से एक बहुत संवेदनशील था। वह साइमंड्स को बिल्कुल भी छोड़ना नहीं चाहता था। जब-जब हम उसे ले जाने या उसके पास जाने की कोशिश करते हैं, तो वो हम पर गुर्रा रहा था।'

महिला विटनेस ने यह भी बताया कि उनके पार्टनर ने साइमंड्स को बचाने की कोशिश भी की थी लेकिन उनके पल्स बिल्कुल भी नहीं चल रहे थे। उन्होंने कहा, 'मेरे पार्टनर ने उन्हें कार से निकालने की कोशिश की। लेकिन वह बेहोश थे, कोई भी प्रतिक्रिया नहीं थी और उनके पल्स भी नहीं चल रहे थे।' 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

बता दें कि एंड्रयू साइमंड्स का करियर बेहद ही सफल रहा, लेकिन इस दौरान वह कई विवादों में भी फंसे। साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया की 2003 और 2007 वर्ल्ड कप विनिंग टीम को हिस्सा थे। साइमंड्स के नाम टेस्ट क्रिकेट में 1462 रन, वनडे में 5088 रन और टी-20 इंटरनेशनल में 337 रन दर्ज हैं। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now