X close
X close
Indibet

बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस लिस्ट में भी निकल गए आगे 

आईसीसी टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग (ICC T20I Rankings) में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) अब आधिकारिक तौर पर सबसे लंबे समय तक दुनिया में शीर्ष क्रम के टी-20 बल्लेबाज हैं, जिन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) के...

By IANS News June 30, 2022 • 09:48 AM

आईसीसी टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग (ICC T20I Rankings) में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) अब आधिकारिक तौर पर सबसे लंबे समय तक दुनिया में शीर्ष क्रम के टी-20 बल्लेबाज हैं, जिन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) के कार्यकाल को पीछे छोड़ दिया है। भारत के क्रिकेटर कोहली पिछले एक दशक में अपने कार्यकाल के दौरान कुल 1,013 दिनों के लिए नंबर 1 रैंकिंग वाले टी-20 बल्लेबाज थे, लेकिन आजम ने शीर्ष पर लंबे समय तक रहने के बाद इस संख्या को पार कर लिया है।

पाकिस्तान के कप्तान को वर्तमान में टी-20 और वनडे में नंबर 1 बल्लेबाज के रूप में दर्जा दिया गया है और हाल ही में उन्होंने सुझाव दिया कि वह खेल के तीनों प्रारूपों में शीर्ष पर पहुंचने का प्रयास करेंगे।

Trending


बुधवार को जारी ताजा टी-20 रैंकिंग में थोड़ा बदलाव आया, भारत के बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष-10 से एक स्थान नीचे सातवें स्थान पर आ गए।

आयरलैंड के युवा बल्लेबाज हैरी टेक्टर भारत के खिलाफ बल्ले से शानदार सीरीज के बाद 55 पायदान के फायदे के साथ 66वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि दीपक हुड्डा 414 पायदान की छलांग के साथ 104वें नंबर पर आ गए हैं।

जबकि इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान जो रूट शीर्ष क्रम के टेस्ट बल्लेबाज के रूप में बरकरार हैं, न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की तीन टेस्ट मैचों की घरेलू श्रृंखला में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की।

प्लेयर ऑफ द सीरीज न्यूजीलैंड के डेरिल मिशेल ताजा बल्लेबाजों की रैंकिंग में चार पायदान ऊपर चढ़कर 12वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि साथी कीवी टॉम ब्लंडेल 11 पायदान की छलांग के साथ 20वें स्थान पर पहुंच गए।

रूट की इंग्लैंड टीम के साथी जॉनी बेयरस्टो ने भी 20 स्थान का सुधार करते हुए 21वें स्थान पर काबिज हो गए।

न्यूजीलैंड के नील वैगनर गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग में एक पायदान गिरकर 10वें स्थान पर आ गए हैं, जिसमें इंग्लैंड की जोड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड (एक स्थान ऊपर चढ़कर 13वें) और जैक लीच (13 पायदान के फायदे के साथ 25वें) शामिल हैं।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ऑलराउंडर रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गए, जिसमें भारत के अनुभवी रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर हैं।

वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के काइल मेयर्स बांग्लादेश के खिलाफ अपने 'प्लेयर ऑफ द मैच' प्रदर्शन के बाद ऑलराउंडर रैंकिंग में तीन स्थान की छलांग लगाकर आठवें स्थान पर पहुंच गए।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड का सफेद गेंद के एक प्रमुख गेंदबाज के रूप में आगे बढ़ना जारी रहा, क्योंकि इन-फॉर्म सीमर नवीनतम एकदिवसीय रैंकिंग में दो स्थान ऊपर पांचवें स्थान पर पहुंच गए।

हेजलवुड टी-20 रैंकिंग में पहले ही नंबर 1 पर हैं और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के अंतिम 50 ओवर के मैच में 2/22 के मजबूत स्पेल के बाद वनडे सूची में उनको बढ़त मिली है।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now