X close
X close
Indibet

राज्यों को भुगतान के लिए बीसीसीआई ने सख्त किए नियम

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 17, 2016 • 19:02 PM View: 987

नई दिल्ली, 17 जून (CRICKETNMORE): गोवा क्रिकेट संघ (जीसीए) में हुए घोटाले के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सख्त रुख अपनाते हुए शुक्रवार को सभी राज्यों को फंड के भुगतान के लिए ऑनलाइन प्रणाली को उपयोग में लाने का फैसला किया है। गोवा पुलिस ने हाल ही में जीसीए के अध्यक्ष चेतन देसाई, सचिव विनोद फड़के और कोषाध्यक्ष अकबर मुल्ला को 3.13 करोड़ रूपये के घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया था। 

इन तीनों पर आरोप है कि इन्होंने 2006-07 में बीसीसीआई द्वारा दिए गए चैक को कैश कराकर राज्य क्रिकेट संघ के फर्जी अकाउंट में वो राशि जमा करवाई थी। 

Trending


इस मामले के बाद बीसीसीआई ने राज्य संघों को भुगतान करने के लिए सख्त कदम उठाए हैं। 

बीसीसीआई के सचिव अजय शिर्के के हवाले से लिखा, "सारा लेनदेन ऑनलाइन होगा। किसी को भी चेक नहीं दिया जाएगा।"

अजय ने कहा, "भविष्य में बीसीसीआई द्वारा राज्य संघों को जो पैसा दिया जाएगा वह निर्धारित खाते में जमा कराया जाएगा। वह अकाउंट संघ के वर्तमान सचिव और कोषाध्यक्ष द्वारा पारित होना चाहिए। जहां खाता खोला गया है उस बैक के द्वारा इसे सत्यापित किया जाएगा।"

उन्होंने बताया, "राज्य संघ के सांविधिक लेखा परीक्षक को एक प्रमाण पत्र जारी कर यह बताना होगा कि संबंधित खाता राज्य संघ का वास्तविक ऑपरेटिव खाता है।"

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई देसाई और जीसीए के भविष्य पर जल्द ही फैसला लेगी। 

जीसीए में शीर्ष अधिकारी होने के अलावा देसाई और फड़के बीसीसीआई की सब-कमेटी का भी हिस्सा थे। देसाई बोर्ड की विपणन समिति के अध्यक्ष थे और फड़के सूचना तंत्र और डाटा प्रबंधन पैनल में शामिल थे।

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS