X close
X close
Indibet

कोलंबो टेस्ट: खराब शुरूआत के बाद चांदीमल की बदौलत संभला श्रीलंका

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 15, 2017 • 23:19 PM View: 800

कोलंबो, 15 मार्च (CRICKETNMORE)| श्रीलंका ने पी. सारा ओवल मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को स्टम्प्स तक अपनी पहली पारी में सात विकेट खोकर 238 रन बना लिए हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम के लिए कप्तान रंगना हेराथ 18 रन और दिनेश चांदीमल 86 रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों के बीच आठवें विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

श्रीलंका के लिए दिन की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 35 के कुल योग पर श्रीलंका के तीन विकेट गिर गए थे। तीनों शीर्ष बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने (7), उपुल थरंगा (11) और कुशल मेंडिस (5) सस्ते में पवेलियन लौट गए।

Trending


इसके बाद चौथे विकेट के लिए चांदीमल ने असेला गुणारत्ने (13) के साथ 35 रन ही जोड़े थे कि शुभाशीष रॉय ने गुणारत्ने को पगबाधा कर इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद चांदीमल के साथ धनंजय डी सिल्वा (34) ने 66 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। ताइजुल इस्लाम ने 136 के कुल योग पर सिल्वा को क्लीन बोल्ड कर टीम को पांचवीं सफलता दिलाई।

निरोशान डिकवेला (34) ने चांदीमल का साथ देते हुए 44 रन जोड़कर टीम को संभालने की कोशिश की। लेकिन शाकिब अल-हसन ने डिकवेला को मैदान पर जमने नहीं दिया और 180 के कुल योग पर पवेलियन की राह दिखा दी। टीम का सातवां विकेट 195 के कुल योग पर दिलरुवन परेरा (9) के रूप में गिरा और इसके साथ ही दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया।

चांदीमल ने अब तक खेली गई 210 गेंदों में चार चौके लगाए हैं। बांग्लादेश के लिए मुस्ताफिजुर रहमान और मेहदी हसन मिराज को दो-दो तथा शुभाशीष, इस्लाम और शाकिब को एक-एक सफलता मिली है।

दो मैचों की श्रृंखला में श्रीलंका पहला टेस्ट जीतकर 1-0 से आगे है।

IN PICS: दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे


TAGS
 
LivePools