"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG v AUS,2nd वनडे: आर्चर,वोक्स और कुरेन के दम पर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के हाथों से छीनी जीत,सीरीज 1-1 से बराबर

By Saurabh Sharma
Sep 14, 2020 • 08:57 AM

जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स औऱ सैम कुरेन की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में खेले गए दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही इंग्लैंड सीरीज में 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। इंग्लैंड के 231 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 48.4 ओवरों में 207 रनों पर ही ऑलआउट हो गई।  एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 30.4 ओवर पर 2 विकेट के नुकसान पर 144 रन था। लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने उलटफेर करते हुए अगले 63 रनों में पूरी टीम को समेट दिया और हार के जबड़े से जीत छीन ली। 

आर्चर को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

Also Read: टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका पहुंचने पर बांग्लादेश क्रिकेट टीम को रहना होगा एक सप्ताह क्वारंटीन

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 37 रन के कुल स्कोर पर डेविड वॉर्नर (6) और मार्कस स्टोइनिस (9) पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान एरॉन फिंच ने मार्नस लाबुशाने के साथ मिलकर पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़े। फिंच ने 105 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 73 रन, वहीं लाबुशाने ने 59 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 48 रन बनाए। 

फिंच और लाबुशाने के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी लड़खड़ा गई। एलेक्स कैरी ने 41 गेंदों में 36 रन बनाए,लेकिन उनके अलावा कोई और बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर सका। 

इंग्लैंड के लिए क्रिस वोक्स,जोफ्रा आर्चर औऱ सैम कुरेन ने 3-3 विकेट, वहीं आदिल रशीद ने 1 विकेट लिया। 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम आदिल राशिद (नाबाद 35) और टॉम कुरैन (37) के बीच नौवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी के दम पर किसी तरह 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 231 रनों तक पहुंच सकी। इंग्लैंड ने अपने आठ विकेट महज 149 रनों के कुल स्कोर पर ही खो दिए। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा था कि इंग्लैंड जल्दी पवेलियन लौट लेगी, लेकिन राशिद और कुरैन की जोड़ी ने टीम को कम स्कोर पर सिमटने से बचा लिया।राशिद ने 26 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। कुरैन ने 39 गेंदों का सामना कर पांच चौकै मारे। जोफ्रा आर्चर छह रन बनाकर नाबाद रहे।

जो रूट 73 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाने में सफल रहे। वहीं कप्तान इयोन मोर्गन ने 52 गेंदों पर 42 रन बनाए और टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे। अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके मारे। क्रिस वोक्स ने भी 26 रनों का योगदान दिया लेकिन कोई भी खिलाड़ी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सका।

ऑस्ट्रेलिया के लिए लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने तीन विकेट लिए। मिचेल मार्श को दो सफलताएं मिलीं। जोश हेजलवुड, पैट कमिंस, मिचेल मार्श के हिस्से एक-एक विकेट आया।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।