"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

AUS कप्तान एरॉन फिंच की टीम को सलाह, इंग्लैंड दौरे पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें वरना..

By Saurabh Sharma
Aug 18, 2020 • 17:32 PM

मेलबर्न, 18 अगस्त| ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने कहा है कि टीम के आगामी ब्रिटेन दौरे के दौरान खिलाड़ियों को पूरी तरह से कोविड-19 प्रोटोकॉल के नियमों पालन करना होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम को आगामी इंग्लैंड दौरे पर तीन टी 20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। चार सितंबर से शुरू होने वाली इस सीरीज में सभी टी 20 मैच साउथैम्पटन के एजेस बाउल में जबकि वनडे मैच मैनचेस्टर में खेले जाएंगे।

क्रिकेट डॉट कॉम ने फिंच के हवाले से कहा, " यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि हम वैश्विक खेल को जारी रखने में मदद करने की स्थिति में हैं, और सब कुछ सही करने के लिए इससे अधिक प्रेरणा नहीं होनी चाहिए।"

Also Read: दूसरा टेस्ट ड्रॉ होने पर बोले ENG के कप्तान जो रूट, खराब रोशनी की समस्या को हल करने की जरूरत

उन्होंने कहा, " मैं पिछले कुछ हफ्तों में लोगों के साथ बहुत मजबूत रहा हूं। हम क्रिकेट को वैश्विक खेल बनाए रखने के लिए प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करेंगे।"

फिंच ने कहा, " क्योंकि दिन के अंत में, अगर कहीं से भी कोई प्रोटोकॉल टूटता है तो यकीन मानिए हमारा काम बंद हो जाएगा। फिर खेल एक स्वस्थ स्थिति में नहीं होगा, जिसे हम बर्दाश्त नहीं कर सकते।"

कप्तान ने कहा, " हजारों लोगों द्वारा लगाए गए इतना समय और प्रयास किया गया है। लोगों ने हमें फिर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका दिया, और यहां तक कि हमें ऑस्ट्रेलिया छोड़ कर, विक्टोरिया को छोड़कर बाहर निकलना है। यह एक लंबी प्रक्रिया है।"

फिंच, डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ उन 12 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में हैं जो कोविड-19 प्रोटोकॉल्स के चलते आईपीएल-13 के शुरूआती मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

स्मिथ आईपीएल में राजस्थान के लिए खेलते हैं, वहीं वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद, पैट कमिंस (कोलकाता नाइट राइडर्स), ग्लैन मैक्सवेल (किंग्स इलेवन पंजाब), मिशेल मार्श (हैदराबाद), केन रिचर्डसन (हैदराबाद), एलेक्स कैरी और मार्क्सा स्टोइनिस (दिल्ली कैपिटल्स), जोश हेजलवुड (चेन्नई सुपर किंग्स) और एंड्रयू टाई (रॉयल्स) आईपीएल में खेलते हैं।

आईपीएल इस बार यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।