Advertisement
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट में चमकेंगे जसप्रीत बुमराह- जहीर खान

भारत के साउथ अफ्रीका दौरे की शुरुआत 26 दिसंबर से हो रही है जहां टीम इंडिया को अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट मैच और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। जहीर खान ने दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज से पहले

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma December 22, 2021 • 17:11 PM
Cricket Image for Former Indian Bowler Zaheer Khan Backs Jasprit Bumrah
Cricket Image for Former Indian Bowler Zaheer Khan Backs Jasprit Bumrah (Zaheer Khan backs Jasprit Bumrah (Image Source: Google))
Advertisement

भारत के साउथ अफ्रीका दौरे की शुरुआत 26 दिसंबर से हो रही है जहां टीम इंडिया को अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट मैच और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। दक्षिण अफ्रीकी परिस्थितियों को तेज गेंदबाजों के पक्ष में माना जाता है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले सभी की निगाहें भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर टिकी होंगी।

भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व जसप्रीत बुमराह ही करेंगे, जिन्होंने 2018 में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उस समय, कई लोगों ने बुमराह को वाइट बॉल स्पेस्लिस्ट के रूप में देखा था। हालांकि, पेसर ने रूढ़ियों को तोड़ दिया और टेस्ट क्रिकेट में भी अपनी गेंदों से धमाल मचाया।

Trending


बुमराह का समर्थन करने वालों में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान भी शामिल हैं। तेज गेंदबाज बुमराह को 'वास्तव में विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज' कहते हुए, जहीर खान ने कहा कि बुमराह साउथ अफ्रीका में जरूर गेंदबाजी का आनंद लेंगे।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत के दौरान जहीर खान ने कहा, 'हमारे पास जसप्रीत बुमराह है, जो वास्तव में विश्व स्तरीय गेंदबाज है और जिसने तेज और दिमाग से बल्लेबाजों के लिए समस्याएँ खड़ी की हैं।' जहीर खान ने आगे कहा, 'वे निश्चित रूप से प्रत्येक टेस्ट में 20 विकेट लेने के लिए काफी अच्छे हैं। वे पूरी दुनिया में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। यह एक अच्छा, संतुलित टीम है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे पास तेज गेंदबाजी पैक में पर्याप्त विविधता है।'

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement