हेजलवुड ने लपका एक हाथ से इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुक का कैच, देखकर आपको भी हैरानी होगी
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

VIDEO जोश हेजलवुड ने लपका एक हाथ से इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुक का कैच, देखकर आपको भी हैरानी होगी

by Vishal Bhagat Dec 17, 2017 • 20:36 PM

पर्थ, 17 दिसम्बर। आस्ट्रेलिया द्वारा पहली पारी में बनाए गए 662 रनों के सामने इंग्लैंड की दूसरी पारी लड़खड़ा गई है। इंग्लैंड ने वाका मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार का अंत चार विकेट के नुकसान पर 132 रनों के साथ किया। स्टम्प्स तक पहली पारी में शतक लगाने वाले डेविड मलान 28 रनों पर खेल रहे हैं। उनके साथ जॉनी बेयर्सटो 14 रन बनाकर विकेट पर खड़े हैं। इंग्लैंड अभी भी आस्ट्रेलिया से 127 रनों से पीछे है। 

एबी डीविलियर्स की वाइफ है बला की खूबसूरत, जरूर देखें

आस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ (239) और मिशेल मार्श (181) की बेहतरीन पारी के दम पर अपनी पहली पारी नौै विकेट के नुकसान पर 662 रनों पर घोषित कर दी थी। उसने इंग्लैंड के पहली पारी मे बनाए गए 403 रनों के आधार पर 259 रनों की बढ़त ले ली थी। 

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड को इस बार मार्क स्टोनमैन (3) ने निराश किया। वह चार के कुल स्कोर पर जोश हाजलेवुड का शिकार हुए। एलिस्टर कुक (14) एक बार फिर विफल रहे। उन्हें हाजलेवडु ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। 

29 रनों के कुल स्कोर पर इंग्लैंड ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज खो दिए थे। कप्तान जोए रूट के साथ मिलकर जेम्स विंसे (55) ने अपनी टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन कप्तान अपने साथी का साथ नहीं दे पाए और 14 के निजी स्कोर पर नाथन लॉयन ने उन्हें स्मिथ के हाथों कैच कराया। 

95 गेंदों में 12 चौकों की मदद से अर्धशतकीय पारी खेलने वाले विंसे मिशेल स्टार्क की गेंद पर बोल्ड हो गए। 100 के कुल स्कोर पर इंग्लैंड के चार बल्लेबाज पवेलियन लौट लिए थे। अब इस समय मैदान पर इंग्लैंड की वो जोड़ी है जिसने पहली पारी में उसको विशाल स्कोर प्रदान किया था। इस जोड़ी के सामने अपनी टीम को आखिरी दिन पारी की हार से बचाने की जिम्मेदारी है। 

एबी डीविलियर्स की वाइफ है बला की खूबसूरत, जरूर देखें

इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 549 रनों के साथ की थी। आते ही उसे मिशेल के रूप में दिन का पहला झटका लगा। वह अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ पाए और जेम्स एंडरसन की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। 

कप्तान स्मिथ अपने तीसरे दिन के स्कोर में सिर्फ 10 रनों की इजाफा ही कर सके। उन्हें भी एंडरसन ने पगबाधा कराया। टिम पेन (नाबाद 49) और पैट कमिंस (41) ने नौवें विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी कर टीम को 600 के पार पहुंचाया और अच्छी बढ़त भी दिलाई।  इंग्लैंड के लिए एंडरसन ने चार विकेट लिए। क्रेग ओवरटन को दो विकेट मिले। उसके पांच गेंदबाजों ने 100 से ज्यादा रन दिए।