X close
X close
Indibet

पाकिस्तान T20I सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम की घोषणा, क्विंटन डी कॉक की जगह ये बना नया कप्तान

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 20, 2021 • 13:08 PM View: 2623

पाकिस्तान के खिलाफ अगले महीने होने वाली तीन टी-20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस सीरीज में क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) की जगह हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen ) को टीम की कमान सौंपी है।

क्लासेन घरेलू क्रिकेट में अपनी टीम टाइटंस के लिए सभी फॉर्मेट को मिलाकर 21 मैचों में कप्तानी की है। इसके अलावा एमएसएल 2019 में उन्होंने स्पार्टन्स की टीम की कमान भी संभाली थी। 

Trending


क्विंटन डी कॉक की कप्तानी में टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम पहले से ही पाकिस्तान में है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने डी कॉक को टी-20 सीरीज में ना चुनने का फैसला इस कारण किया कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए वापस वतन लौट सकें और सरकार द्वारा बनाए Covid-19 महामारी के नियमों का पालन करते हुए निर्धारित समय तक क्वारंटीन रह सकें। 

इस टीम में चुने गए 18 खिलाड़ी में 14 खिलाड़ी वो हैं जो नवंबर-दिसंबर में इंग्लैंड के खिलाफ मिली सीरीज हार में टीम का हिस्सा थे। इसके अलावा स्टार तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा भी टीम में नहीं चुने गए हैं।

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरूआत 26 जनवरी से होगी। इसके बाद तीन टी-20 मैच की सीरीज क्रमश: 11, 13 और 14 फरवरी को खेली जाएगी और सभी मुकाबले लाहौर की मेजबानी में होंगे। 

पाकिस्तान टी-20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम

हेनरिक क्लासेन (कप्तान), नंद्रे बर्गर, ओकुहेल सेले, जूनियर डाला, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, जानेमन मलान, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, रयान रिकाल्टन, तबरेज शम्सी, लुथो सिंपला, जॉन-जॉन स्मट्स, पाइट वैन बिलजन, ग्लेंटन स्टुअरमैन, जैक्स स्नीमैन
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now