X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs SA: धर्मशाला में होने वाले भारत-साउथ अफ्रीका के पहले टी-20 मैच से पहले आई बुरी खबर

by Saurabh Sharma Sep 11, 2019 • 19:51 PM

इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा कि मैदानकर्मी अपना काम जारी रखना चाहते हैं लेकिन वे जानते हैं कि आने वाले कुछ दिन उनके लिए काफी मुश्किल होने वाले हैं।

सूत्र ने कहा, "इस जगह के बारे में एक बात यह है कि एक बार यहां बारिश शुरू हो जाए तो यह कुछ दिनों तक चलती रहती है। टीम अपना काम कर रही है लेकिन समस्या यह है कि आपको मैच के लिए विकेट तैयार करने के लिए छह से सात दिन चाहिए होते हैं और इस दौरान जरूरी होता है कि मौसम साफ रहे। लेकिन, रविवार को होने वाले मैच को लेकर बारिश की संभावना है, ऐसे में ग्राउंडस्टाफ की नींद उड़ी हुई है।"

उनसे जब पूछा गया कि क्या मौसम के कारण पिच तेज गेंदबाजों की मदद कर सकती है, इस पर सूत्र ने कहा, "यहां तेज गेंदबाजों को थोड़ा फायदा तो होगा लेकिन अगर पिच पर कवर होते हैं और पिच को लंबे समय तक के लिए धूप नहीं मिलती है तो यह निश्चित तौर पर तेज गेंदबाजों के मुफीद होगी। तब ऐसी स्थिति बन सकती है जब गेंद का पलड़ा भारी रहेगा।"

भारत ने इस सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया है। जबकि, साउथ अफ्रीका के पास कागिसो रबादा और जूनियर डाला हैं जो भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।