X close
X close
Indibet

IND vs WI: सचिन तेंदुलकर का विराट वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने की कगार पर कोहली, वेस्टइंडीज के खिलाफ करना होगा ये काम

वेस्टइंडीज के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 6 फरवरी से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के पास पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) एक...

By Saurabh Sharma January 31, 2022 • 09:28 AM

वेस्टइंडीज के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 6 फरवरी से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के पास पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। 

कोहली अगर इस सीरीज में एक शतक जड़ लेते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में सबसे आगे निकल जाएंगे। कोहली फिलहाल इस लिस्ट में तेंदुलकर के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। 

Trending


कोहली ने अब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई 38 पारियों में 9 शतक जड़े हैं, वहीं तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 70 पारियों में 9 शतक अपने नाम किए हैं। कोहली का रिकॉर्ड कैरेबियाई टीम के खिलाफ शानदार रहा है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के लिए 72.09 की औसत से सबसे ज्यादा 2235 रन बनाए हैं। जिसमें 9 शतक के अलावा 11 अर्धशतक शामिल हैं।  

बता दें कि कोहली ने श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में 8-8 शतक जड़े हैं। 

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

नवंबर 2019 से कोहली के बल्ले से एक भी इंटरनेशनल शतक नहीं निकला है। अगर उनका शतक का सूखा खत्म होता है तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे। रिकी पोंटिंग फिलहाल 71 शतकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं, वहीं कोहली पिछले दो सालों से 70 शतक पर अटके हुए हैं। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now