Advertisement
Advertisement

IND vs SA : कार्तिक-आवेश के दम पर भारत 82 रनों से जीता चौथा T20I, सीरीज हुए 2-2 से बराबर

India vs South Africa: आवेश खान (Avesh Khan) की बेहतरीन गेंदबाजी और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के अर्धशतक के दम पर भारत ने राजकोट में खेले गए चौथे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 82 रनों से हरा दिया।...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 17, 2022 • 22:24 PM
IND vs SA : कार्तिक-आवेश के दम पर भारत 82 रनों से जीता चौथा T20I, सीरीज हुए 2-2 से बराबर
IND vs SA : कार्तिक-आवेश के दम पर भारत 82 रनों से जीता चौथा T20I, सीरीज हुए 2-2 से बराबर (Image Source: Google)
Advertisement

India vs South Africa: आवेश खान (Avesh Khan) की बेहतरीन गेंदबाजी और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के अर्धशतक के दम पर भारत ने राजकोट में खेले गए चौथे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 82 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने सीरीज 2-2 से बराबर कर ली है। भारत के 169 रनों के जवाब में साउथ अफ्रीका 16.5 ओवरों में  पर 87 रन बना सकी। यह इस फॉर्मेट में साउथ अफ्रीका द्वारा बनाया गया सबसे कम स्कोर है। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरूआत अच्छी नहीं रही औऱ चौथे ओवर में 20 रन के कुल स्कोर पर कप्तान टेम्बा बावुमा रिटायर्ड आउट होकर पवेलियन चले गए। इसके बाद क्विंटन डी कॉक रन आउट हुए औऱ विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया।  साउथ अफ्रीका के लिए रस्सी वैन डेर डूसन ने सबसे ज्यादा 20 रन की पारी खेली। टीम के 8 बल्लेबाज दहाईं के आंकड़े तक नहीं सके। 

भारत के लिए आवेश खान ने 18 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसके अलावा युजवेंद्र चहल ने दो विकेट, हर्षल पटेल और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला। 

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 87 रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 55 रन की पारी खेली। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 31 गेंदों में 46 रन, वहीं ईशान किश ने 27 रन का योगदान दिया। 

साउथ अफ्रीका के लिए लुंगी एंगिडी ने दो विकेट, मार्को यान्सेन,ड्वेन प्रीटीरियस,एनरिक नॉर्खिया और केशव महाराज ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement