X close
X close
Indibet

IND vs WI: भारत ने चौथे टी-20 में वेस्टइंडीज को 59 रनों से रौंदा, सीरीज पर किया कब्जा

India vs West Indies 4th T20I: भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार (6 अगस्त) को लॉडरहिल में खेले गए चौथे टी-20 इंटरनेशनल में वेस्टइंडीज को 59 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1

By Saurabh Sharma August 07, 2022 • 00:56 AM

India vs West Indies 4th T20I: अर्शदीप सिंह और ऋषभ पंत के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार (6 अगस्त) को लॉडरहिल में खेले गए चौथे टी-20 इंटरनेशनल में वेस्टइंडीज को 59 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।  भारत के 191 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 19.1 ओवरों में 131 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को 18 रन के कुल स्कोर पर पहला झटका लगा। इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल में विकेट गिरते रहे। टॉप स्कोरर रहे कप्तान निकोलस पूरन और रोवमैन पॉवेल ने 24-24 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। पांच खिलाड़ी दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके।

भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा आवेश खान, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट अपने खाते में डाले।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। भारत की शुरूआत अच्छी रही और रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने मिलकर पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। रोहित ने 16 गेंदों में दो चौकों औऱ तीन छक्कों की मदद से 33 रन बनाए। वहीं सूर्यकुमार यादव ने 14 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की बदौलत 24 रन बनाए। देखें पूरा स्कोरकार्ड

भारतीय टीम के लिए टॉप स्कोरर रहे ऋषभ पंत ने 31 गेंदों में छह चौकों की मदद से 44 रन बनाए। इसके अलावा संजू सैमसन ने नाबाद 30 रन और अक्षर पटेल ने नाबाज 20 रन की पारी खेली। 

वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ और ओबेड मैककॉय ने दो-दो औऱ अकील हुसैन ने एक विकेट हासिल किया।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now