X close
X close
Indibet

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया में 4 बजकर 8 मिनट पर हुआ कुछ ऐसा, आप भी हो उठेंगे भावुक

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
November 27, 2020 • 13:19 PM View: 462

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच सिडनी में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले जा रहे इस वनडे मैच में 50% दर्शकों को भी मैदान में आने की इजाजत दी गई है।

दोनों ही टीमों के लिए ही यह मुकाबला बेहद ही खास है क्योंकि कोविड-19 के चलते लगभग 9 महीने बाद भारतीय टीम इंटरनेशनल मैच खेल रही है तो वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम की ये महामारी के बाद पहली घरेलू सीरीज है।

Trending


इसके साथ ही एक और वजह भी है जिसके कारण ये मैच और 27 नवंबर की तारीख बेहद खास है। 27 नवंबर का दिन क्रिकेट जगत के लिए बेहद ही भावुक करने वाला पल है, क्योंकि 2014 में आज ही के दिन युवा और प्रतिभावान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिलिप ह्यूज को हमने खो दिया था। 2014 में फिलिप ह्यूज शेफील्ड शील्ड का एक मुकाबला खेल रहे थे और वो मुकाबला भी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ही खेला गया था। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले वनडे मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई समयानुसार शाम 4 बजकर 8 मिनट पर फिलिप ह्यूज को याद किया गया. दरअसल, ह्यूज ऑस्ट्रेलिया के 408वें टेस्ट खिलाड़ी थे. ऐसे में इस समय को ही उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए चुना गया। मैच के दौरान जैसे ही 4 : 08 बजे सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के बड़े स्क्रीन पर फिल ह्यूज की तस्वीर दिखाई गई. ह्यूज के निधन को आज छह साल हो चुके हैं। जब ह्यूज को याज किया गया तो क्रिकेट जगत के लिए यह पल बहुत ही भावुक करने वाला था।

25 नवंबर 2014 को फिल ह्यूज साउथ ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलने उतरे थे और न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ 63 रनों की पारी खेलकर नाबाद थे, लेकिन तभी तेज गेंदबाज सीन एबॉट का एक बाउंसनर उनके हैल्मेट पर जा लगा और वो जमीन पर गिर पड़े। वह मैदान पर ही बेहोश होकर गिर गए। दो दिन तक अस्पताल में रहने के बाद 27 नवंबर 2014 को क्रिकेट जगत ने एक युवा सितारे को खो दिया।


 
Article