X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 में कैसी होगी भारतीय प्लेइंग XI, केएल राहुल - सैमसन में से किसे मिलेगा मौका !

by Vishal Bhagat Dec 06, 2019 • 12:27 PM

5 दिसंबर। भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से यहां राजीव गांधी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने जा रहे तीन मैचों की टी-20 सीरीज में अपना दबदबा कायम रखने उतरेगी। विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर पर काबिज भारत ने इस साल अगस्त में ही वेस्टइंडीज दौरे पर तीनों प्रारूपों में मेजबान टीम पर क्लीन स्वीप किया था।

भारतीय टीम हालांकि पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी में दबाव में दिख रही थी। मेजबान टीम को पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था।

लेकिन अब नियमित कप्तान विराट कोहली के लौटने से टॉप आर्डर में टीम को एक स्थिरता मिली है। उनके अलावा रोहित, लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर भी ऐसे बल्लेबाज हैं, जो कि किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को तहस नहस कर सकते हैं। खासकर ऐसे में जब वेस्टइंडीज की टीम के पास अनुभव गेंदबाजों की कमी है।


बल्लेबाजी के अलावा भारतीय टीम का गेंदबाजी आक्रमण भी काफी घातक दिखाई दे रही है। अनुभवी भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी के लौटने मेजबान टीम की तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत हुई है।

भुवनेश्वर और शमी को दीपक चहर और शिवम दुबे से भी अच्छा साथ मिलेगा, जिन्होंेने बांग्लादेश के खिलाफ मिले सीमित ओवरों के मौके को अच्छे से भुनाया है।

क्या संजू सैमसन को मिलेगा मौका

शिखर धवन की जगह संजू सैमसन को एक बार फिर भारतीय टीम में मौका मिला है। ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि आखिर में क्या संजू सैमसन को प्लेइंग XI में मौका मिलेगा या नहीं।

वैसे संजू सैमसन के बचपन के कोच बीजू जॉर्ज ने  भारतीय टीम मैनेजमेंट को सलाह देते हुए कहा है कि सैमसन को बतौर ओपनर टीम में शामिल करना चाहिए। अगर ऐसा हुआ तो केएल राहुल को बाहर बैठना पड़ सकता है। 

भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, केएल राहुल/संजू सैमसन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी।