X close
X close
Indibet

रवि शास्त्री ने किया था वादा, रोहित शर्मा को टेस्ट बल्लेबाज बनाकर ही लूंगा दम

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
August 22, 2021 • 14:15 PM View: 1751

रोहित शर्मा ने पिछले कुछ वर्षों में बतौर टेस्ट क्रिकेटर अपना एक नाम बनाया है। वनडे और टी-20 क्रिकेट में तो रोहित शानदार हैं ही लेकिन अब टेस्ट क्रिकेट में भी इस बल्लेबाज ने खुदको साबित किया है। रोहित शर्मा ने घर पर अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखने के साथ ही विदेशों में भी अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है।

रोहित शर्मा का टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर शानदार खेल दिखाने का श्रेय टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री को भी जाता है। बोरिया मजूमदार और कुषाण सरकार द्वारा लिखित पुस्तक मिशन डोमिनेशन - एन अनफिनिश्ड क्वेस्ट में, यह खुलासा किया गया है कि कैसे रवि शास्त्री ने रोहित को बतौर टेस्ट क्रिकेटर देखने के लिए दृढ़ संकल्प किया था।

Trending


भारत के 2019 के घरेलू सत्र से पहले रवि शास्त्री ने कहा था कि अगर रोहित शर्मा उनके कार्यकाल में एक सफल टेस्ट बल्लेबाज नहीं बनते हैं, तो वह खुद को असफल मानेंगे। अब यह कहना गलत नहीं होगा कि शास्त्री ने रोहित शर्मा के साथ सबसे टेस्ट क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ दी है। रोहित शर्मा इस समय सर्वोच्च रैंकिंग वाले टेस्ट ओपनर हैं। रोहित छठे स्थान पर काबिज हैं।

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दोनों मैचों में टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाने में कामयाबी पाई है। भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड को 151 रनों से करारी शिकस्त दी थी उस मैच की पहली पारी में रोहित शर्मा ने शानदार 83 रनों की पारी खेली थी। फिलहाल भारत इस सीरीज में 1-0 से आगे है।  तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से लीड्स के मैदान पर खेला जाएगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo