X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इस शहर में हो सकता है इंडियन प्रीमियर लीग 2019 का फाइनल मुकाबला

by Saurabh Sharma Apr 08, 2019 • 18:31 PM

नई दिल्ली, 8 अप्रैल (CRICKETNMORE)| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फैसला किया है कि वह तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) से बात करने के बाद फैसला लेगी कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के फाइनल की मेजबानी चेन्नई को मिलेगी या नहीं।

चेन्नई के मैदान चेपक के तीन स्टैंड बंद हैं और इसी वजह से इस मैदान के फाइनल की मेजबानी पर पेंच फंसा है। वैसे नियम है कि मौजूदा विजेता संस्करण के पहले और फाइनल मैच की मेजबानी करता है। 

सर्वोच्च अदालत द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में मिली थी लेकिन इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया। 

चेन्नई फाइनल मैच की मेजबानी करेगी या नहीं इस पर फैसला टीएनसीए अधिकारियों से बात करने के बाद ही लिया जाएगा। 

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि इस पर फैसला लेने से पहले टीएनसीए से बात करना बेहद जरूरी है। 

अधिकारी ने कहा, "नियमों के मुताबिक चेन्नई को फाइनल की मेजबानी मिलती है इसलिए इस संबंध में टीएनसीए अधिकारियों से बात करना जरूरी है। बीसीसीआई-आईपीएल स्थानीय अधिकारियों से बात कर इस बात को सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगी कि मेजबानी की सभी जरूरतें पूरी हो सकें ताकि चेन्नई की जनता आईपीएल का फाइनल देख सकें।"

बीते साल चेन्नई के पास से फाइनल की मेजबानी का अधिकार इसलिए चला गया था क्योंकि उस दौरान कावेरी नदी विवाद चल रहा था और इसी वजह से चेन्नई के घरेलू मैच पुणे में आयोजित किए गए थे।