X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

RECORD: इशांत शर्मा ने रचा इतिहास, 5 विकेट लेकर की ENG के महान ऑलराउंडर इयान बॉथम की बराबरी

by Saurabh Sharma Feb 23, 2020 • 10:43 AM

23 फरवरी,नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने शानदार गेंदबाजी की। इशांत ने 68 रन देकर सबसे ज्यादा 5 विकेट हासिल लिए, जिसमें उन्होंने टॉम लैथम,टॉम ब्लेंडल और रॉस टेलर जैसे खतरनाक बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। 

इन 5 विकेट के साथ ही इशांत ने एक खास रिकॉर्ड बना दिया। यह तीसरी बार है जब उन्होंने न्यूजीलैंड की धरती पर एक टेस्ट पारी में 5 विकेट लिए हैं। 

वह बतौर विदेशी तेज गेंदबाज न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा बार पारी में 5 विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस मामले में इशांत ने इंग्लैंड के महान ऑलराउंडर इयान बॉथम की बराबरी की। बॉथम ने अपने पूरे करियर में न्यूजीलैंड की धरती पर तीन बार एक टेस्ट पारी में 5 विकेट हासिल किए थे। 

वसीम अकरम ने सबसे ज्यादा 6 बार यह कारनामा किया है। वहीं भारत के जहीर खान और श्रीलंका के चमिंडा वास ने 4-4 बार न्यूजीलैंड में पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है।

भारत को पहली पारी में 165 रनों पर ढेर करने के बाद कीवी टीम अपनी पहली पारी में 348 रनों पर ऑल आउट हो गई और पहली पारी में 183 रनों की मजबूत बढ़त हासिल की।