X close
X close
Indibet

महिला इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाली झूलन गोस्वामी लेंगी संन्यास, लॉर्ड्स में खेलेंगी आखिरी मैच!

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकती है।ईएसपीएनक्रिकइनफो की खबर के अनुसार इंग्लैंड के खिलाफ 24 सितंबर को लॉर्ड्स में होने वाला तीसरा औऱ आखिरी...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma August 20, 2022 • 12:09 PM

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकती है।ईएसपीएनक्रिकइनफो की खबर के अनुसार इंग्लैंड के खिलाफ 24 सितंबर को लॉर्ड्स में होने वाला तीसरा औऱ आखिरी वनडे मैच उनके इंटरनेशनल करियर का आखिरी मुकाबला होगा। बता दें कि झूलन के नाम महिला इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज हैं, तीनों फॉर्मेट को मिलाकर उन्होंने 352 विकेट लिए हैं। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार (19 अगस्त) को इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान किया था। वनडे सीरीज के लिए 39 वर्षीय़ गोस्वामी की टीम में वापसी हुई थी। 

Trending


गोस्वामी भारत के लिए आखिरी बार इस साल मार्च में न्यूजीलैंड में हुए वनडे वर्ल्ड कप में खेली थी। बोर्ड के एक अधिकारी के अनुसार, बीसीसीआई उन्हें "उचित विदाई" देना चाहता है। वह चोट के कारण वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुआ आखिरी लीग मैच नहीं खेल पाईं थी। उन्होंने अपना आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच 2018 में और आखिरी टेस्ट अक्टूबर 2021 में खेला था। जुलाई में श्रीलंका दौरे के लिए उन्हें टीम में जगह मिलना तय था, लेकिन फिटनेस के कारण उन्हें मौका नहीं मिला। 

जनवरी 2002 में डेब्यू करने वाली झूलन ने भारत के लिए 12 टेस्ट, 68 टी-20 इंटरनेशनल और 201 वनडे मैच खेले हैं। उनके नाम महिला वनडे में सबसे ज्यादा 252 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने भारत के लिए छह वनडे वर्ल्ड कप खेले हैं। 

भारतीय टीम अपने इंग्लैंड दौरे पर तीन टी-20 इंटरनेशनल मैच 10,13 और 15 सितंबर को खेलेगी, इसके बाद 18, 21 और 24 सितंबर को तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now