भारत के खिलाफ इंग्लैंड की जीत के हीरो सैम कुरैन को लेकर कप्तान जो रूट ने दिया बड़ा बयान
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत के खिलाफ इंग्लैंड की जीत के हीरो सैम कुरैन को लेकर कप्तान जो रूट ने दिया बड़ा बयान

by Saurabh Sharma Aug 05, 2018 • 00:01 AM

बर्मिघम, 4 अगस्त (CRICKETNMORE)| इंग्लैंड ने कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद युवा तेज गेंदबाज सैम कुरैन की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक उभरते हुए प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। कुरैन ने मैच की दूसरी पारी में 65 गेंदों में नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से तेजी से 63 रन बनाए और इंग्लैंड को 180 के स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की और कुल पांच विकेट लिए। 

मैच के बाद जो रूट ने कहा, "मैं इस जीत से बहुत उत्साहित हूं। हमारी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है। बल्लेबाजों की आलोचना करना असान है लेकिन हम जानते थे कि अगर हम संयम बरतेंगे तो मैच जीत सकते हैं और हमने ऐसा ही किया। इस जीत से हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है जिससे अगले मैच में हमें काफी मदद मिलेगी।"

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

रूट ने कुरैन की तारीफ की लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि लॉर्ड्स में होने वाले अगले मैच से पहले टीम चुनते समय वह भावुक होकर निर्णय नहीं लेंगे। 

उन्होंने कहा, "कुरैन में बहुत क्षमता है> वह एक उभरते हुए प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। अभी भावुक होकर निर्णय लेना आसान है लेकिन हम बाहर बैठकर लॉर्ड्स की पिच के मुताबिक निर्णय लेने की आवश्यकता है।"

रूट ने इस मैच की पहली पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी की और 80 रनों का योगदान दिया। हालांकि, दूसरी पारी में वह केवल 14 रन ही बना सके।