Advertisement
Advertisement

केन विलियमसन पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुए बाहर, NZ को बदलना पड़ा कप्तान

पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज के बीच में न्यूज़ीलैंड को एक बड़ा झटका लग चुका है। कप्तान केन विलियमसन चोट के चलते बाकी बची सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 15, 2024 • 16:15 PM
केन विलियमसन पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुए बाहर, NZ को बदलना पड़ा कप्तान
केन विलियमसन पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुए बाहर, NZ को बदलना पड़ा कप्तान (Image Source: Google)
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज के बीच में न्यूज़ीलैंड को एक बड़ा झटका लग चुका है। कप्तान केन विलियमसन चोट के चलते बाकी बची सीरीज से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी-20 के दौरान हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी जिसके चलते उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा था।

विलियमसन की चोट पर अपडेट देते हुए न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि विलियमसन सीरीज में आगे हिस्सा नहीं लेंगे और उम्मीद है कि टिम सीफर्ट उनकी जगह लेंगे। केन को तीसरे टी-20 मैच में नहीं खेलना था, लेकिन अब वो चौथे और 5वें मैच में भी नहीं खेलेंगे जोकि कीवी टीम के लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि वो बल्ले से शानदार लय में चल रहे थे।

Trending


स्टीड ने बताया कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज सर्वोच्च प्राथमिकता है और वो चाहते हैं कि विलियमसन उस सीरीज के लिए पूरी तरह फिट हों। पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड 2-0 से आगे है और अब यहां से सीरीज जीतने के लिए कीवी टीम को सिर्फ एक मैच जीतना है जबकि नवनियुक्त पाकिस्तानी कप्तान शाहीन अफरीदी की टीम को अगर सीरीज जीतने की उम्मीदों को जिंदा रखना है तो बाकी बचे तीनों मैचों को जीतना होगा।

अगर दूसरे मैच की बात करें तो कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 194 रन बोर्ड पर लगाए थे। केन विलियमसन ने इस मैच में 26 रनों का योगदान दिया था। पाकिस्तानी टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो वो बोर्ड पर सिर्फ 173 रन ही लगा सके, जिसके परिणामस्वरूप न्यूजीलैंड को 21 रन से जीत मिली। अब तीसरा टी-20 मैच 17 जनवरी को होगा जोकि पाकिस्तान के लिए करो या मरो जैसा होगा।

Also Read: Live Score

विलियमसन की बात करें तो उनका ये साल चोटों से भरा रहा है, इससे पहले उन्हें आईपीएल 2023 के दौरान घुटने में चोट लगी थी और फिर आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के दौरान उनके अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया था। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या वो इस चोट से जल्दी उबर पाते हैं या नहीं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement