X close
X close
Indibet

पूर्व कीवी कोच माइक हेसन ने बताया, विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में क्यों रहे फ्लॉप

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 28, 2020 • 21:11 PM View: 721

बेंगलुरू, 28 मार्च | न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को लगता है कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई सबसे अच्छी टीम थी। हेसन ने कहा कि बेशक भारत 2-0 से हार गया हो लेकिन फिर भी भारत इस उस जमीन का दौरा करने वाली मजबूत टीम थी। हेसन को लगता है कि भारत के लिए स्थितियां काफी मुश्किल थीं।

हेसन ने मुंबई मिरर से कहा, "मुझे लगता है कि भारत, न्यूजीलैंड दौरे पर गई सबसे काबिल टीम थी, लेकिन परिस्थतियां काफी मुश्किल थीं। टीम किसी भी सूरत में बुरी नहीं थी। दोनों मैचों में वे काफी चुनौतीपूर्ण थे।"

Trending


भारत ने दोनों मैचों में पहले बल्लेबाजी की थी और हेसन को लगता है कि यह उन स्थितियों में काफी अहम था क्योंकि वहां आगे के दिनों में स्थितियां बदलती हैं।

उन्होंने कहा, "न्यूजीलैंड की परिस्थतियां हर किसी के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होती हैं, खासकर पहली पारी में। बाद में चीजें आसान नहीं होती।"

इस दौरे पर कोई भी भारतीय बल्लेबाज टिक नहीं सका था और कप्तान विराट कोहली भी अपनी फॉर्म बरकरार नहीं रख सके थे। हेसन ने कहा कि कोहली और बाकी बल्लेबाजों को स्थितियों के साथ तालमेल बिठाने का मौका नहीं मिला।

उन्होंने कहा, "गेंद जब सीम करती है तो तालमेल बिठाने का समय नहीं मिलता। आपको अपनी तकनीक को बदलना पड़ता है। कोहली निश्चित तौर पर पहले ऐसे बल्लेबाज नहीं थे जिन्होंने न्यूजीलैंड में संघर्ष किया। साथ ही कोहली के खिलाफ न्यूजीलैंड का प्लान भी शानदार था। न्यूजीलैंड के पास लंबे समय से बेहतरीन आक्रमण है। और इसने भारतीयों को चुनौती दी।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now