Advertisement
Advertisement

रोहित शर्मा पर भड़के माइकल वॉन, बोले- 'पूरे मैच में ढीली और ऐवरेज कप्तानी की'

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। पहले मैच में हार के बाद उन्होंने रोहित शर्मा की कप्तानी को ऐवरेज बताया।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 29, 2024 • 13:11 PM
रोहित शर्मा पर भड़के माइकल वॉन, बोले- 'पूरे मैच में ढीली और ऐवरेज कप्तानी की'
रोहित शर्मा पर भड़के माइकल वॉन, बोले- 'पूरे मैच में ढीली और ऐवरेज कप्तानी की' (Image Source: Google)
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी हैदराबाद में भारत की हार के बाद रोहित की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। माइकल वॉन ने रोहित को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्होंने पहले टेस्ट में काफी ऐवरेज कप्तानी की और उनके पास ओली पॉप के स्वीप्स और रिवर्स स्वीप्स का कोई जवाब नहीं था।

हैदराबाद टेस्ट में भारत को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा और भारत की हार का मुख्य कारण रहे पदार्पण कर रहे टॉम हार्टली जिन्होंने दूसरी पारी में 62 रन देकर 7 विकेट लिए और भारतीय बल्लेबाजी को ढेर कर दिया। एक समय मेजबान टीम 42-0 थी, लेकिन ओपनर्स के आउट होते ही पूरी टीम 69.2 ओवर में 202 रनों पर सिमट गई। हैरानी की बात ये रही कि मेजबान टीम ने पहली पारी में 190 रनों की बढ़त हासिल की थी लेकिन इसके बावजूद रोहित शर्मा की टीम हार गई।

Trending


द टेलीग्राफ में अपने कॉलम में वॉन ने लिखा, “भारत की इस टीम को हराना मेरे जीवन की सबसे बेहतरीन टेस्ट मैच जीत है। पिछले कुछ वर्षों में इंग्लैंड की विदेश में कुछ सनसनीखेज जीतें हुई हैं। लेकिन इंग्लैंड ने अभी हैदराबाद में जो किया है वो उन सभी में सबसे ऊपर है, ये मेरे लिए नंबर एक है। कोई भी भारत में भारत के साथ ऐसा नहीं करता है। देखिए इंग्लैंड ने क्या हासिल किया है। भारत घरेलू मैदान पर अब तक की सबसे बेहतरीन टेस्ट टीमों में से एक है। विकेट में असली टर्न था। वहीं, इंग्लैंड पहली पारी में 190 रन से पिछड़ गया। इतनी बड़ी बढ़त हासिल करने के बाद भी भारत ने घरेलू मैदान पर कभी कोई टेस्ट नहीं हारा है, इंग्लैंड ने जो हासिल किया है वो वाकई अविश्वसनीय है। घर पर या बाहर, जब तक मैं इंग्लिश क्रिकेट से जुड़ा रहा हूं, ये सबसे अच्छी जीत है।"

Also Read: Live Score

आगे वॉन ने लिखा, “हैदराबाद में भारत की हार में मुझे लगा कि रोहित शर्मा की कप्तानी बहुत ही औसत थी। मुझे लगा कि वो इतना प्रतिक्रियाशील था, मुझे नहीं लगता कि उसने अपने फील्डिंग में या अपनी गेंदबाजी में सही से बदलाव किया और उनके पास ओली पोप के स्वीप या रिवर्स स्वीप का कोई जवाब नहीं था।”

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement