X close
X close

स्टार्क की कहर बरपाती गेंदबाजी के आगे ढेर हुआ इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया ने 120 रनों से जीता एडिलेड टेस्ट

by Saurabh Sharma Dec 06, 2017 • 14:41 PM

एडिलेड, 6 दिसम्बर (Cricketnmore)। मिचेल स्टार्क (5/88) की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 120 रनों से हरा दिया। इस जीत को हासिल कर ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में पांच टेस्ट मैचों में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है। इससे पहले, ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी। 

कप्तान जो रूट की (67) की मंझी हुई बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने चौथे दिन मंगलवार को स्टम्प्स तक अपनी दूसरी पारी में 176 रन बनाए लिए थे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिले 353 रनों के लक्ष्य को हासिल करने से इंग्लैंड केवल 178 रन दूर था। रूट और वोक्स नाबाद थे।

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

इसके बाद, बुधवार को इंग्लैंड की पारी को आगे खेलने उतरे रूट को 177 के स्कोर पर जोश हाजलेवुड ने आउट कर टीम को दिन का पहला और सबसे बड़ा झटका दिया।

रूट के आउट होने के साथ ही इंग्लैंड बैकफुट पर आ गया। इसके बाद स्टॉर्क ने और नाथन लॉयन ने बाकी के बल्लेबाजों को भी ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने नहीं दिया। लॉयन ने मोइन अली (2) का विकेट लिया। वहीं, बाकी बचे तीन विकेट - जॉनी बेयरस्टॉ (36), क्रेग ओवर्टन (7) और स्टुअर्ट ब्रॉड (8) स्टॉर्क ने लिए और इंग्लैंड की पारी 233 रनों पर समाप्त कर दी।


Read More