X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs AUS: इस खिलाड़ी की गलती से ऑस्ट्रेलिया हारी पहला T20I, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बताया

By Saurabh Sharma
Sep 05, 2020 • 12:41 PM

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की 2 रनों के हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को इस हार का जिम्मेदार ठहराया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका 98 रनों पर लगा जब कप्तान एरॉन फिंच 32 गेंदों में 46 रन बनाकर आउट हुए तब टीम की स्थिति ठीक थी। आखिरी 6 ओवरों में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 39 रनों की दरकार थी और हाथ में 9 विकेट थे। 

नासिर हुसैन ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि मैक्सवेल को आते ही दूसरी गेंद पर बड़ा शॉट खेलने का प्रयास नहीं करना चाहिए था। जब मैक्सवेल बल्लेबाजी करने आए तब टीम को 34 गेंदों में 39 रनों की जरूरत थी और वह स्पिनर आदिल रशीद का आखरी ओवर में था जो मैच में किफायती गेंदबाजी कर रहे थे।

Also Read: ENG vs AUS: एरॉन फिंच सबसे तेज 2000 T20I रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने,तोड़ा ब्रैंडन मैकुलम का रिकॉर्ड

मैच आसानी से जीता जा सकता था और मैक्सवेल अगर विकेट पर थोड़ा और रुक जाते तो यह मैच ऑस्ट्रेलिया की झोली में होता लेकिन उन्होंने आते ही अजीबोगरीब शॉट खेला और रशीद की गेंद पर मोर्गन को कैच दे बैठे।

नासिर हुसैन ने स्काईस्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान कहा कि,"मुझे पता है कि उन्होंने बहुत दिनों से क्रिकेट नहीं खेला था लेकिन वह आदिल रशीद के कोटे की आखिरी गेंद थी। उन्हें अपना दिमाग लगाना था। वार्नर के रूप में पहले से ही एक सेट बल्लेबाज मौजूद थे लेकिन उनके आउट होते ही चीजें हाथ से निकल गई।"

आपको बता दें कि इंग्लैंड के दिए गए 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही लेकिन बाद में टीम छह विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना सकी और उन्हें 2 रनों से हार का सामना करना पड़ा।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।