X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

क्रिकेट इतिहास में बना ऐसा अनदेखा रिकॉर्ड, इन बल्लेबाजों ने एक ओवर में बना दिए 43 रन VIDEO

by Vishal Bhagat Nov 08, 2018 • 11:14 AM

8 नवंबर। न्यूजीलैंड में घरेलू द फोर्ड ट्रॉफी में खेल गए वनडे मैच के दौरान बुधवार को यहां एक ओवर में 43 रन बन गए। यह मुकाबला सेडॉन पार्क में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स और सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के बीच खेला जा रहा था। नॉर्दर्न की ओर से खेलते हुए जो कार्टर और ब्रेट हैंपटन की जोड़ी ने यह धमाकेदार रिकॉर्ड बनाया। कार्टर और हैंपटन ने विपक्षी टीम के तेज गेंदबाज विलेम लुडिक के खिलाफ एक ओवर में कुल 43 (4, 6(नो बॉल), 6(नो बॉल), 6,1, 6, 6, 6) जड़ दिए।

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

हांलाकि, हैंपटन पांच रन से घरेलू क्रिकेट में अपना पहला शतक बनाने से चूक गए लेकिन कार्टर ने अपना बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया। 

इससे पहले, घरेलू क्रिकेट में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनने का रेकॉर्ड जिम्बाब्वे के एल्टन चिगुंबुरा के नाम था। उन्होंने 2013 में ढाका प्रीमियर लीग के एक मुकाबले में अलाउद्दीन बाबू के खिलाफ एक ओवर में 39 रन बनाए थे।

लुडिक ने पूरे दस ओवर में 85 रन दिए। एक ओवर में वैसे तो छह गेंद ही होती है और ऐसे में अधिकतम 36 रन बन सकते हैं, लेकिन इस मैच में दो गेंद नो बॉल रही जिसके कारण बल्लेबाजों को दो अतिरिक्त गेंद मिली और 43 रन बन गए।