X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत के खिलाफ पहले तीन वनडे के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

by Vishal Bhagat Jan 17, 2019 • 18:10 PM

17 जनवरी। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मिशेल सैंटनर और विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लाथम की न्यूजीलैंड वनडे टीम में वापसी हुई है। इन दोनों को भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के शुरुआती तीन मैचों के लिए टीम में चुना गया है। वहीं, हरफनमौला खिलाड़ी कोलिन डी ग्रांडहोम भी वनडे टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सैंटनर घुटने की सर्जरी कराकर लौट रहे हैं तो वहीं लाथम और डी ग्रांडहोम को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में आराम दिया गया था। 

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 टीम का हिस्सा रहे जिम्मी नीशाम और लेग स्पिनर को टॉड एस्ले को टीम से बाहर कर दिया है। इन दोनों को आखिरी के दो मैचों में मौका मिल सकता है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम में शामिल किए गए डग ब्रैसवेल को टीम में बनाए रखा गया है। वह श्रीलंका के खिलाफ एक भी मैच नहीं खेले थे। 

न्यूजीलैंड टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा, "हमारी दो प्राथमिकताएं भारत के खिलाफ होने वाली बड़ी सीरीज के लिए जीतने वाली टीम चुनना और इसी साल होने वाले विश्व कप के लिए ज्यादा से ज्यादा जानकारी एकत्रित करना है।"

उन्होंने कहा, "टॉम और कोलिन इस प्रारुप में अनुभवी खिलाड़ी हैं। वह टीम में अहम योगदान निभाएंगे। मिशेल और डग ने शुक्रवार को खेले गए टी-20 मैच में साबित किया है कि वह क्या करने में समर्थ हैं।"

सैंटनर ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में अपनी फिटनेस साबित की थी। 

सीरीज का पहला वनडे 23 जनवरी को नेपियर में खेला जाएगा। 26 और 28 को दूसरा तथा तीसरा वनडे माउंट माउंगानुई में होगा। 

पहले तीन वनडे के लिए न्यूजीलैंड टीम: केन विलियम्सन (कप्तान), ट्रैंट बाउल्ट, डग ब्रैसवेल, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम (विकेटकीपर), कोलिन मुनरो, हेनली निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर।