X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच रावलपिंडी टेस्ट से पहले आई बुरी खबर,इस कारण रुक सकता है मैच

by Saurabh Sharma Dec 10, 2019 • 18:51 PM

रावलपिंडी, 10 दिसम्बर:  पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच बुधवार से यहां शुरू हो रहे दो मैचों की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज में बारिश खलनायक बन सकती है। श्रीलंका-पाकिस्तान के बीच इस सीरीज से पाकिस्तान में 10 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हो रही है। दोनों टीमों ने पिछला टेस्ट मैच 2009 में पाकिस्तान में ही खेला था जब श्रीलंकाई टीम की बस पर आंतकी हमले हुए थे।

पाकिस्तान को हाल में आस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन मैचों की टी-20 और दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था। श्रीलंकाई टीम इस साल सितंबर-अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर आई थी जब उसने तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेले थे।

पाकिस्तान इस सीरीज को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच के लिए बांडुला वानार्पुरा और जावेद मियांदाद को विशेष अतिथि के तौर पर न्योता भेजा है।

इन दोनों देशों के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में 1982 में जब पहला टेस्ट मैच खेला गया था तब वानार्पुरा और मियांदाद अपनी-अपनी टीमों के कप्तान थे। पाकिस्तान ने वो टेस्ट 204 रनों से जीता था।

मेजबान पाकिस्तान की टीम ने दो मैचों की इस ऐतिहासिक घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम को टीम में शामिल किया है। 34 वर्षीय फवाद की 10 साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है। उन्होंने अपना पिछला टेस्ट मैच 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 38 वनडे और 24 टी-20 मैच भी खेले हैं।

दूसरी तरफ श्रीलंकाई टीम को इस मैच में अपने तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल की कमी खलेगी, जो डेंगू के कारण इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह अशिता फर्नाडो को टीम में शामिल किया गया है। मेहमान टीम अपने नए कोच मिकी आर्थर के मार्गदर्शन में अपना पहला मैच खेलेगी। आर्थर इससे पहले पाकिस्तान के कोच थे।

अपने ऐतहासिक टेस्ट मैच को लेकर उत्साहित पाकिस्तान की इस उत्साह में बारिश हालांकि खलनायक बन सकती है।

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान मौसम विभाग ने मैच के दूसरे, तीसरे और चौथे दिन बारिश होने की भविष्यवाणी की है। विभाग का कहना है कि बारिश गुरुवार से शुरू हो सकती है और यह शनिवार तक जारी रह सकती है।

श्रीलंकाई टीम इस साल सितंबर में जब पाकिस्तान आई थी तो फिर उस समय भी बारिश के कारण पहले वनडे मैच को रद्द करना पड़ा था। रावलपिंडी की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जाती है और अगर बारिश आती है तो इस पर फर्क पड़ सकता है।

टीमें :

टीम : अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, बाबर आजम, फवाद आलम, हैरिस सोहेल, इमाम-उल-हक, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह, उस्मान खान शिनवारी।

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), दिनेश चंदीमल, एंजेलो मैथ्यूज, दिलरुवान परेरा, कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला, लसिमथ एम्बुलडेनिया, लाहिरु कुमारा, कसुन रजिता, ओशादो फर्नाडो, लाहिरू थिरिमाने, धनंजय डीसिल्वा, कुसल परेरा, असिता फर्नाडो, विश्वा फर्नाडो, लक्षण संदाकन।