X close
X close
Indibet

प्रणव धनावड़े से नहीं झेला जा रहा है 1009 रनों की पारी का दबाव, 6 साल से हैं गुमनाम

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
June 04, 2021 • 12:54 PM View: 1594

मुंबई के स्‍कूल ब्‍वॉय प्रणव धनावड़े (Pranav Dhanawade) ने 15 साल की उम्र में 327 गेंदों में नाबाद 1009 रनों की पारी खेली थी। प्रणव धनावड़े ने आर्या गुरुकुल के खिलाफ खेली गई अपनी इस धमाकेदार पारी में 129 चौके और 59 छक्‍के लगाए थे। इस पारी ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया था और हर कोई उनके बारे में बातचीत करने लगा था।

कभी-कभी, चीजें आपकी उम्मीदों के मुताबिक नहीं होती हैं प्रणव धनावड़े इसका जीता जागता उदाहरण हैं। इस धमाकेदार पारी के बाद धनावड़े ने अपने बल्ले से कुछ भी ऐसा करिश्मा नहीं किया और वह गुमनाम हो गए बल्कि उनके ही साथ के खिलाड़ी शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत तेजी से आगे बढ़े और राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गए। 

Trending


इस बीच एक वेब पोर्टल से बातचीत के दौरान प्रणव धनावड़े ने कहा, 'वह रिकॉर्ड बनाने के बाद मुझसे उम्मीद बहुत बढ़ गई थीं। जब भी मैं बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर जाता था, मैं दबाव महसूस करता था। मेरे लिए यह मुश्किल हो गया क्योंकि मैंने कई बार फोकस खो दिया और एक खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा दिया।'

बता दे कि कई लोगों ने भारतीय चयनकर्ताओं पर प्रणव धनावड़े को लेकर सवाल उठाए थे कि उन्हें अंडर-19 टीम, ए टीम और आईपीएल में क्यों नहीं चुना जा रहा है। लेकिन 1009 रनों की उस पारी के बाद मुंबई के बल्लेबाज की विफलता ने उनके सारे दरवाजे बंद कर दिए। उस पारी के बाद वह स्कूल लेवल क्रिकेट में भी कभी बड़ा स्कोर नहीं बना पाए थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now