X close
X close

17 साल के पृथ्वी शॉ ने रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड को तोड़ा

by Saurabh Sharma Nov 01, 2017 • 19:17 PM

भुवनेश्वर, 1 नवंबर (CRICKETNMORE)| पृथ्वी शॉ (105) की शतकीय पारी की मदद से मुंबई की टीम रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी में ओडिशा के खिलाफ खेले जा रहे मैच में बुधवार को स्टम्प्स तक छह विकेट के नुकसान पर 264 रनों का स्कोर बना पाई। केआईआईटी स्टेडियम में जारी इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही मुंबई के लिए कप्तान आदित्य तारे (28) और आकाश पारकर (3) नाबाद हैं। 

इस मुकाबले में पृथ्वी शॉ ने इस दौरान सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पृथ्वी 18 साल से कम उम्र में रणजी ट्रॉफी में तीन शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। जबकि सचिन ने इस उम्र में केवल दो शतक लगाए थे। इसके साथ ही वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 18 साल से कम की उम्र में 4 शतक जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। तेंदुलकर ने 18 साल की उम्र से पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 7 शतक लगा दिए थे, जबकि पृथ्वी (17 साल 357 दिन) अभी तक केवल 4 शतक लगा लिए हैं पृथ्वी ने रणजी ट्रॉफी तीन और दिलीप ट्रॉफी में एक शतक लगाया है। PHOTOS:भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें   

इस पारी में मुंबई के लिए शॉ के अलावा, अजिंक्य रहाणे ने (49) और सिद्धेश लाड (33) ने अहम योगदान दिया। इसके अलावा, टीम का कोई अन्य बल्लेबाज मैदान पर अधिक देर तक नहीं टिक पाया।


Read More