X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

महिला टी-20 वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में भारतीय महिला बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर का धमाका, 32 गेंद पर खेली तूफानी पारी

by Vishal Bhagat Nov 08, 2018 • 15:52 PM

8 नवंबर। कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 62) और पूनम यादव (3/20) की गेंदबाजी के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप से पहले खेले गए एक अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 11 रनों से हरा दिया। प्रोविडेंस स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 144 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसे इंग्लैंड की टीम हासिल नहीं कर पाई और तय समय तक 133 रनों का स्कोर ही बना पाई। 

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

भारतीय टीम ने 59 के स्कोर पर मिताली राज (18), स्मृति मंधाना (13) और जेमिमाह रोड्रिगेज (21) के रूप में अपने तीन विकेट गंवा दिए। 

इसके बाद, हरमनप्रीत ने टीम की पारी को संभाला। हालांकि, उन्हें बाकी की बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल पा रहा था। 70 के स्कोर पर भारतीय टीम ने वेदा कृष्णमूर्ति (3) और डेलन हेमलता (0) के रूप में अपने दो और विकेट गंवा दिए। 

दीप्ति शर्मा (18) ने छठे विकेट के लिए हरमनप्रीत के साथ 54 रनों की साझेदारी की और टीम को 124 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर दीप्तिा का विकेट गिर गया। 

इंग्लैंड के लिए इस पारी में कप्तान हीथर नाइट और आन्या श्रबसोले ने दो-दो विकेट लिए। इसके अलावा, नटाली स्कीवर और सोफी एक्सेलेस्टोन को एक-एक सफलता मिली। 

भारत की ओर से मिले 145 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी इंग्लैंड को डेनियल वॉट (54) ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दम पर अच्छी शुरुआत दी थी लेकिन टीम इसे कायम नहीं रख पाई। 

दीप्तिी ने 108 के स्कोर पर डेनियल को आउट कर इंग्लैंड का लक्ष्य तक पहुंचना मुश्किल कर दिया। डेनियल के आउट होने के साथ टीम की पारी बिखर गई और वह निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर केवल 133 रन ही बना सकी। 

भारत के लिए पूनम के अलावा, राधा यादव और दीप्ति ने दो-दो विकेट लिए, वहीं हेमलता को एक सफलता हाथ लगी।