X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मैच रिपोर्ट - राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकटों से हराया

by Sahir Usman Apr 20, 2019 • 22:32 PM

जयपुर, 20 अप्रैल - राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार को यहां स्टीव स्मिथ की कप्तानी में आईपीएल के 12वें संस्करण में पहली जीत दर्ज की। सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मेजबान टीम ने मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हराया।

स्मिथ की देखरेख में राजस्थान की टीम इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रही थी। अजिंक्य रहाणे के स्थान पर स्मिथ को कप्तान बनाया गया। राजस्थान की यह कुल तीसरी जीत है।

राजस्थान ने 162 रनों के लक्ष्य को 19.1 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। स्मिथ ने अपनी टीम के लिए नाबाद 59 रनों की पारी खेली। रियान पराग ने 43 और संजू सैमसन ने 35 रन बनाए। 

नौ मैचो में राजस्थान की यह तीसरी जीत है जबकि 10 मैचों में मुंबई को चौथी हार मिली है। मुम्बई इस हार के बावजूद तालिका में दूसरे और राजस्थान जीत के बावजूद सातवें स्थान पर है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने पावरप्ले का फायदा उठाया। मेजबान टीम ने पहले छह ओवर में केवल एक विकेट खोकर 60 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे को राहुल चहर ने 12 के निजी स्कोर पर आउट किया। 

दूसरे विकेट के लिए सैमसन और स्मिथ के बीच 37 रनों की साझेदारी हुई। सैमसन को चहर ने अपना दूसरा शिकार बनाया। हरफनमालौ खिलाड़ी बेन स्टोक्स अपना खाता भी नहीं खोल पाए और चहर की ही गेंद पर आउट हुए।

यहां राजस्थान का स्कोर तीन विकेट पर 77 रन था और फिर स्मिथ ने पराग के साथ मिलकर 70 रनों की अहम साझेदारी निभाई। पराग और एश्टन टर्नर 19वें ओवर में आउट हो गए, लेकिन स्मिथ एक छोर पर टिके रहे और टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। 


Read More

TAGS IPL 2019