Advertisement
Advertisement
Advertisement

शाहीन अफरीदी की कप्तानी पर रमीज राजा ने उठाये सवाल, कह दी ये बड़ी बात

न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 14 जनवरी को सेडॉन पार्क, हैमिल्टन में खेला जाएगा।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap January 12, 2024 • 19:24 PM
शाहीन अफरीदी की कप्तानी पर रमीज राजा ने उठाये सवाल, कह दी ये बड़ी बात
शाहीन अफरीदी की कप्तानी पर रमीज राजा ने उठाये सवाल, कह दी ये बड़ी बात (Image Source: Google)
Advertisement

बाबर आजम (Babar Azam) को हटाते हुए शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को पाकिस्तान की टी20 इंटरनेशनल टीम का कप्तान पिछले महीने बनाया गया था। उनकी कप्तानी में पहली सीरीज न्यूज़ीलैंड के खिलाफ थी। पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज की शुरुआत आज से हुई। मेजबान कीवी टीम ने पाक को पहले  मैच में 46 रन से हरा दिया। वहीं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने अफरीदी को लेकर कहा है कि टी20 क्रिकेट में कप्तानी ज्यादा मायने नहीं रखती। उनके साथ फिटनेस का मुद्दा है। 

राजा ने कहा कि, "देखिए, मुझे लगता है कि उन्हें फिटनेस संबंधी दिक्कतें हैं। टी20 क्रिकेट में कप्तानी ज्यादा मायने नहीं रखती. आप जानते हैं कि जब किसी गेंदबाज को शुरुआती ओवर फेंकने हैं तो बीच के ओवरों में कौन सा गेंदबाज गेंदबाजी करेगा, इसलिए टेस्ट क्रिकेट की तरह कप्तानी का इतना महत्व नहीं है। तो मेरा मुद्दा यह है कि उनकी खुद की फिटनेस की स्थिति क्या है और इसका टीम पर क्या प्रभाव पड़ता है?"

Trending


पूर्व चीफ सलेक्टर ने आगे कहा कि, "जब आप किसी नियमित कप्तान को हटाते हैं तो उसके अपने डिमेरिट पॉइंट्स होते हैं। कप्तानी में बदलाव लाना ठीक है लेकिन जिस तरह से उन्होंने (पीसीबी) बाबर आजम को कप्तानी से हटाया, मैं इसके पूरी तरह खिलाफ हूं। आप वर्ल्ड कप के बीच में अपनी राजनीति के जरिए उन्हें हटाने की कोशिश कर रहे हैं, आप बदलाव के संकेत दे रहे हैं, यह सही आचरण नहीं है।"

अपनी बात पूरी करते हुए पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि, "यही कारण है कि खिलाड़ियों और मैनेजमेंट बोर्ड के बीच विवाद होते रहते हैं और इसीलिए आपके पास एक क्वालिटी मैनेजमेंट होना चाहिए ताकि खिलाड़ियों के साथ जुड़ाव आसान हो सके। खिलाड़ियों में अहंकार के मुद्दे हैं, तो आप हमें हमारे भविष्य के बारे में स्पष्टता देने के बजाय हमारे साथ ऐसा क्यों कर रहे हैं? अब हमें उनकी (शाहीन अफरीदी) फिटनेस देखनी होगी लेकिन अगर आपका मॉडल अभी भी पहले जैसा ही है तो कप्तान बदलना फायदेमंद नहीं होगा।"

Also Read: Live Score

न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 14 जनवरी को सेडॉन पार्क, हैमिल्टन में खेला जाएगा। इस मैच को क्या पाकिस्तान जीतने में सफल हो पाएगा  दिलचस्प रहेगा। 


Cricket Scorecard

Advertisement