Advertisement
Advertisement
Advertisement

रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा महारिकॉर्ड बनाने से 2 विकेट दूर, बन जाएंगे भारत की नंबर 1 जोड़ी

India vs England 1st Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले पहले टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और रविंद्र जडेजा (Ravindra...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 22, 2024 • 12:42 PM
Advertisement

अश्विन और जडेजा मिलकर अगर इस मैच में 2 विकेट हासिल कर लेते हैं तो टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए गेंदबाजों की जोड़ी के तौर पर सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। दोनों ने एक साथ खेलते हुए टेस्ट में 500 विकेट लिए हैं, जिसमें अश्विन ने 274 विकेट और जडेजा ने 226 विकेट लिए हैं।

फिलहाल यह रिकॉर्ड अनिल कुंबले और हरभजन सिंह की जोड़ी हैं, जिनके नाम 501 विकेट दर्ज हैं। कुंबले ने 281 विकेट और हरभजन ने 220 विकेट चटकाए हैं। 

Trending


इसके अलावा अश्विन को टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट पूरे करने के लिए 10 विकेट की दरकार हैं। अश्विन ने अभी तक खेले गए 95 टेस्ट मैच की 179 पारियों में 490 विकेट लिए हैं। भारत के लिए टेस्ट में 500 विकेट का आंकड़ा सिर्फ अनिल कुंबले ही छू पाए हैं।

Also Read: Live Score

वहीं जडेजा को इंटरनेशनल क्रिकेट में 550 विकेट पूरे करने के लिए सिर्फ 2 विकेट चाहिए हैं। भारत के लिए सिर्फ छह गेंदबाजों ने ही यह मुकाम हासिल किया है. जिसमें अनिल कुंबले, रविचंद्रन अश्विन, हरभजन सिंह, कपिल देव, जहीर खान और जवागल श्रीनाथ का नाम शामिल है। 



Cricket Scorecard

Advertisement