X close
X close
Indibet

ऋषभ पंत ने ICC Test Ranking में मचाया धमाल, ऐसा करने वाले भारत के पहले विकेटकीपर बने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 11, 2021 • 10:29 AM View: 1754

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बुधवार (10 मार्च) को जारी हुई आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में लंबी छलांग लगाकर अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है और सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। पंत के 747 रेटिंग पॉइंट हो गए हैं, जो भारत के किसी भी पूर्ण टेस्ट विकेटकीपर द्वारा हासिल की गई बेस्ट रेटिंग हैं।

पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में नाबाद 101 रन की शानदार पारी खेलकर जीत में अहम रोल निभाया था। इसके अलावा भारतीय ओपनर रोहित शर्मा भी पंत के साथ संयुक्त रूप से सातवें नंबर पर पहुंचे और उनके साथ न्यूजीलैंड के हेनरी निकोलस भी हैं। रोहित ने टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा 345 रन बनाए थे। 

Trending


भारतीय कप्तान विराट कोहली 814 रेटिंग पॉइट्स के साथ पांचवें नंबर पर बने हुए हैं। नवंबर 2017 के बाद से यह उनकी सबसे कम रेटिंग हैं।

आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को फायदा हुआ और वह न्यूजीलैंड के नील वैग्नर को पछाड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 32 विकेट चटकाए थे। वहीं डेब्यू टेस्ट सीरीज में 27 विकेट हासिल करने वाले अक्षर पटेल भी 30वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

ऑलराउंडर्स की लिस्ट में भी अश्विन को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। भारत के ही रविंद्र जडेजा इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now