X close
X close
Indibet

क्या ऋषभ पंत के लिए रास्ते का कांटा हैं दिनेश कार्तिक, खुद सुनिए बल्लेबाज़ का जवाब

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों ही विकेटकीपर बैटर हैं और दोनों ही ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करने के लिए जाने जाते हैं, ऐसे में कोच और कप्तान की पहली पसंद कौन होगा यह बड़ा सवाल है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 15, 2022 • 10:13 AM

इंडियन टीम में खिलाड़ियों के बीच कॉम्पिटिशन काफी ज्यादा बढ़ चुका है, लगभग हर स्लॉट के लिए एक से ज्यादा खिलाड़ियों के विकल्प कप्तान और कोच के पास मौजूद हैं। टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज़ के लिए भी कई खिलाड़ियों ने दावेदारी पेश की है, जिनमें से सबसे ऊपर नज़र आते हैं दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत। इसी मुद्दे पर हाल ही में ऋषभ पंत से सवाल किया गया था जिसका विस्फोटक बल्लेबाज़ ने साफ शब्दों में जवाब दिया है। पंत का मानना है कि दिनेश कार्तिक और वह अपना सौ प्रतिशत देते हैं बाकि वह दिनेश कार्तिक को खुद के लिए थ्रेट नहीं मानते।

जी हां, ज़ी हिंदुस्तान के पत्रकार के साथ बातचीत करते हुए ऋषभ पंत ने यह साफ कर दिया है कि वह दिनेश कार्तिक को थ्रेट नहीं मानते। पत्रकार ने उनसे सवाल करते हुए पूछा डीके और आप टीम में साथ नहीं रह सकते ऐसा एक्सपर्ट्स कहते हैं। दोनों ही खिलाड़ी विकेटकीपर हैं और विस्फोटक बल्लेबाज़ी करते हैं। तो आपका कैसा अनुभव रहा है क्या आप डीके को सपोटिव मानते हो या आपको वह थ्रेट लगते हैं।

Trending


ऋषभ पंत ने पत्रकार का सवाल सुनकर बेझिझक बयान देते हुए अपना जवाब दिया। वह बोले, 'हम लोग ऐसा नहीं सोचते। हम यही कोशिश करते हैं कि टीम के लिए अपना सौ प्रतिशत दें बाकि कोच और कैप्टन के ऊपर हैं कि उन्हें क्या चाहिए और टीम को किससे फायदा होगा। ये उनका थोट प्रोसेस है।'

बता दें कि एशिया कप के लिए ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को ही इंडियन टीम का हिस्सा बनाया गया है ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि भारत-पाकिस्तान मुकाबले में इंडियन टीम इन दोनों ही बल्लेबाज़ों के साथ मैदान पर उतरती है या इनमें से किसी एक खिलाड़ी को बेंच पर बिठाया जाता है। गौरतलब है कि हाल ही में ऋषभ पंत टीम के लिए ओपनिंग करते नज़र आए थे। ऐसे में वह टीम में एक नया करिदार निभाते नज़र आ सकते हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now