X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

श्रीलंकाई महान स्पिनर रंगना हेराथ के साथ ऐसा कर जो रूट ने इंग्लैंड क्रिकेट की गरिमा को पहुंचाया शीर्ष पर VIDEO

by Vishal Bhagat Nov 08, 2018 • 11:44 AM

8 नवंबर।  इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने यहां गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच में बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ 177 रनों की बढ़त बना ली है। दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 38 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज कीटन जेनिंग्स (26 नाबाद) और रोरी बर्न्‍स (11 नाबाद) क्रीज पर मौजूद हैं। 

श्रीलंका अपनी पहली पारी में 203 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और चार रन के कुल योग पर उसने पहला विकेट खोया। इसके बाद, मेजबान टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए।

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

मेजबान टीम के लिए सबसे अधिक रन हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज (52) ने बनाए। कप्तान दिनेश चांडीमल ने 33 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली ने चार जबकि आदिल राशिद और जैक लीच ने दो-दो विकेट लिए। इनके अलावा, सैम कुरेन और जेम्स एंडरसन को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, इंग्लैंड की पहली पारी 342 रनों पर सिमट गई। मेहमान टीम ने पहले दिन के स्कोर आठ विकेट पर 321 रनों से आगे खेलना शुरू किया। लीच अपने निजी स्कारे में केवल एक रन जोड़कर पवेलियन लौट गए लेकिन पहला टेस्ट मैच खेल रहे 25 वर्षीय बेन फोक्स अपना शतक पूरा करने में सफल रहे। फोक्स पहले दिन का खेल समाप्त होने पर 87 रन बनाकर नाबाद थे। उन्होंने 10 चौकों की मदद से 107 रन बनाए।

फोक्स, मैट प्रायर के बाद इंग्लैंड के दूसरे ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपने पदार्पण टेस्ट में शतक बनाया है। यह कारनामा अब तक कुल पांच विकेटकीपर-बल्लेबाज कर चुके हैं और इन पांच शतकों में से तीन शतक श्रीलंका में बनाए गए हैं। 

इसके अलावा फोक्स इंग्लैंड के 20वें ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने अपने पदार्पण टेस्ट में शतक लगाया है। उनसे पहले कीटन जेनिंग्स ने 2016 में मुंबई में भारत के खिलाफ अपने पदार्पण टेस्ट में शतक जड़ा था। जेनिंग्स ने 112 रन बनाए थे। 

ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

एलेस्टेयर कुक, ब्रायन वेलेंटिने और जेनिंग्स के बाद फोक्स इंग्लैंड के चौथे ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने एशिया में अपने पदार्पण टेस्ट में शतक लगाया है।