Advertisement

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने कुलदीप को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- वो ज्यादा क्रेडिट के हकदार है

वीरेंद्र सहवाग ने कुलदीप यादव को लेकर कहा है कि उन्हें वो तारीफ और हाइप कभी नहीं मिली जिसके वो हकदार है।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap February 25, 2024 • 17:47 PM
पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने कुलदीप को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- वो ज्यादा क्रेडिट के हकदार है
पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने कुलदीप को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- वो ज्यादा क्रेडिट के हकदार है (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने के बाद गेंद से भी कमाल दिखाया है। वहीं पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कुलदीप को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा कि कुलदीप को वास्तव में उस तरह की तारीफ और हाइप कभी नहीं मिला जो अन्य भारतीय क्रिकेटरों को मिला है और उन्होंने फैंस से यूपी में जन्मे क्रिकेटर को अधिक समर्थन देने के लिए कहा।

सहवाग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कि, "जब हाइप की बात आती है, तो सबसे कम हाइप्ड लोगों में से एक हैं कुलदीप यादव। कई वर्षों तक शानदार रहे, लेकिन उन्हें अगली बड़ी चीज के रूप में हाइप्ड करने के लिए कभी कोई ऑनलाइन फैंस क्लब या लोग नहीं मिले। उन्हें जितना क्रेडिट और हाइप मिला उससे कहीं अधिक वह हकदार है।"

Trending


रांची टेस्ट में इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए 104.5 ओवरों में 353 के स्कोर पर सिमट गया था। इसके बाद जब भारत पहली पारी में बल्लेबाजी करने आये तो वो 55.2 ओवरों में 7 विकेट खोकर 177 के स्कोर पर स्ट्रगल कर रही थी। इसके बाद ध्रुव जुरेल के साथ मिलकर कुलदीप यादव ने आठवें विकेट के लिए 76 (202) रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। कुलदीप ने 131 गेंद में 2 चौको की मदद से 28 रन का योगदान दिया। वहीं ध्रुव ने 149 गेंद में 6 चौको और 4 छक्कों की मदद से 90 रन की पारी खेली। भारत अपनी पहली पारी में 103.2 ओवर में 307 के स्कोर पर ढेर हो गया और इंग्लैंड को 46 रन की बढ़त मिली। 

Also Read: Live Score

इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन 53.5 ओवरों में 153 के स्कोर पर ढेर हो गया। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने जैक क्रॉली (60), कप्तान बेन स्टोक्स (4), टॉम हार्टले (7) और ओली रॉबिंसन (0) को आउट किया। वहीं अश्विन ने 5 विकेट अपने नाम किये। अश्विन ने बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, बेन फोक्स और जेम्स एंडरसन को अपना शिकार बनाया। इस वजह से भारत को मैच जीतने के लिए 191 रन का लक्ष्य मिला। भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 8 ओवर में बिना विकेट खोये दूसरी पारी में 40 रन बना लिए थे। स्टंप्स के समय कप्तान रोहित शर्मा 24(27), और यशस्वी जायसवाल 16(21) रन बनाकर खेल रहे थे। 


Cricket Scorecard

Advertisement