X close
X close
Indibet

'सरफराज एक एक्टिव कप्तान थे, लेकिन बाबर', स्टार पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने बताया दो कप्तानों में अंतर

सरफराज अहमद और बाबर आजम की तुलना पर पाकिस्तानी टीम के उपकप्तान शादाब खान ने जवाब दिया है। शादाब का मानना है कि पूर्व कप्तान मैदान पर एक्टिव थे, लेकिन बाबर ऐसे नहीं हैं।

By Nishant Rawat July 25, 2022 • 17:34 PM

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने अपनी अगुवाई में टीम को साल 2017 में कभी ना भूला पाने वाली चैंपियन ट्रॉफी का फाइनल भारत के खिलाफ जीतवाया था। ऐसे में अक्सर ही बाबर आजम और सरफराज अहमद की तुलना होती है। अब पाकिस्तान के वॉइट-बॉल उप-कप्तान ने इन दोनों ही कप्तानों के बीच बड़े अंतर को दुनिया के सामने रखा है।

दरअसल पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर शादाब खान का मानना है कि सरफराज अहमद मैदान पर काफी एक्टिव कप्तान थे, वहीं बाबर आजम मैदान पर अपने इमोशन्स को जाहिर नहीं करते हैं। उपकप्तान ने कहा, 'देश की टीम की कप्तानी करना काफी मुश्किल हैं। बाबर आजम पहले प्रेशर में आ जाते थे, लेकिन अब वह एक कप्तान के तौर पर ज्यादा अच्छे से तैयार हो चुके हैं।'

Trending


2019 वर्ल्डकप के बाद सरफराज ने गंवाई थी कप्तानी: साल 2019 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल तक का सफर तय नहीं कर सकी थी, जिसके बाद सरफराज अहमद को टीम की कमान छोड़नी पड़ी थी और फिर स्टार बल्लेबाज़ बाबर आजम ने पाकिस्तान के कप्तान के तौर पर कमान संभाली। 

जावेद मियांदाद ने बांधे थे बाबर की तारीफों में पुल: गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने हाल ही में बाबर आजम की खुब तारीफ की थी। मियांदाद ने कहा था कि बाबर अब मेच्योर हो चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट जीतने के बाद उन्होंने कहा, 'इसका क्रेडिट टीम के खिलाड़ियों और नंबर 1 कैप्टन बाबर आजम को जाता है। बाबर आजम हमारा कैप्टन कूल हैं, वो कभी भी अपना आपा नहीं खोता।'

पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि बाबर आजम ने टीम को काफी अच्छे से लीड किया है और वह खुद भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है। अगर कप्तान प्रर्दशन नहीं करता तो इसका टीम पर नाकारात्मक प्रभाव पड़ता है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now