X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

टीम के प्रति समझ शास्त्री के पक्ष में रहा : सीएसी

by Sahir Usman Aug 17, 2019 • 07:47 AM

यह पूछे जाने पर कि किस वजह से शास्त्री को दोबारा कोच चुना गया, कपिल ने कहा, "मुझे लगा कि उनके पास बातचीत करने का अधिक कौशल है। उन्हें शायद ऐसा महसूस नहीं हुआ होगा। हमने चर्चा नहीं की। हमें मार्कशीट दी गई थी और हमने उनके नंबर को देखने तथा उनका प्रेंजेटेशन सुनने के बाद उन्हें नंबर दिए।" 

उन्होंने कहा, "उन्होंने हमें प्वाइंट सिस्टम दिया था। हमें 100 में से नंबर देना था और देखना था कि कौन सा कोच कितने अंक का हकदार है। चार-पांच मापदंड थे और सभी को अंक दिया गया। हमने इस बात की भी चर्चा नहीं की कि कौन कितने अंक दे रहा है। फिर हमने आकलन किया और पाया कि यह एक बहुत ही करीबी दौड़ थी जो मैं आपको बता सकता हूं। कम ही नंबर का फर्क था और हम भी इससे चौंकन्ने थे।" 

सीएसी के एक और सदस्य अंशुमान ने शास्त्री को चुनने की वजह बताते हुए कहा, "वह पहले से ही टीम के बारे में जानते हैं, वह टीम के खिलाड़ियों को बेहतर तरीके से जानते हैं। वह जानते हैं कि टीम में क्या समस्याएं हैं और उन्हें दूर कैसे करना है। वह टीम के सिस्टम को भी जानते हैं। वहीं अगर दूसरा होता तो उसे दोबारा से शुरू करना पड़ता। इसलिए हमें लगा कि उन्हें बरकरार रखना ही सही होगा।" 

कपिल ने हालांकि इस बात से साफ मना कर दिया कि इस मसले पर कप्तान विराट कोहली से राय ली गई है।

उन्होंने कहा, "कोहली से हमने राय नहीं ली। अगर हम उनकी राय लेते तो हम पूरी टीम की भी राय लेते।" 


आईएएनएस