X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ASHES 2019: ऑस्ट्रेलिया के 383 रनों के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की खराब शुरूआत,हुआ इतना बुरा हाल

by Saurabh Sharma Sep 08, 2019 • 00:07 AM

ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 196 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी और इंग्लैंड की कोशिश थी कि वह उसे ज्यादा रन नहीं बनाने दे। इंग्लैंड ने शुरुआत भी ऐसी ही की और 24 के कुल स्कोर तक ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट चटका दिए, लेकिन एक बार फिर स्मिथ डट गए और 92 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 82 रनों की पारी खेल ऑस्ट्रेलिया को संभाल लिया। इसमें मैथ्यू वेड ने 34 रन बनाकर उनका अच्छा साथ दिया। दोनों हालांकि आउट हो गए थे। कप्तान टिम पेन (नाबाद 23) ने दिन के आखिरी सत्र में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी छह विकेट के नुकसान पर 186 रनों पर घोषित कर इंग्लैंड को विशाल स्कोर दिया।

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड वैसे ही दवाब में थी। पैट कमिंस ने पारी की तीसरी और चौथी गेंदों पर दो लगातार विकेट उसे और परेशान कर दिया। इंग्लैंड अपने दो विकेट बिना रन बनाए खो चुकी थी। कमिंस ने पहले रोरी बर्न्‍स को आउट किया और अगली गेंद पर कप्तान जोए रूट को।

इन दोनों द्वारा पहली पारी में बनाए गए अर्धशतकों की मदद से ही इंग्लैंड संभल सकी थी। बर्न्‍स ने पहली पारी में 81 और रूट ने 71 रन बनाए थे।

इससे पहले इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत अपनी पहली पारी के स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 200 रनों के साथ की थी। उस पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा था लेकिन जोस बटलर ने 41 रनों की पारी खेल उसे किसी तरह डाल दिया। पिछले मैच के हीरो रहे बेन स्टोक्स पहली पारी में 26 रन ही बना सके।