X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

सीरीज जीतने के साथ ही साउथ अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर लगा जुर्माना BREAKING

by Vishal Bhagat Jan 17, 2018 • 21:21 PM

दुबई, 17 जनवरी )| दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस पर धीमी ओवर गति के कारण बुधवार को मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगाया गया। दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 135 रनों से हरा दिया।

इसी मैच के दौरान डु प्लेसिस की टीम को धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने डु प्लेसिस की टीम को तय समय से दो ओवर कम करने का दोषी पाया।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

आईसीसी ने एक बयान में कहा, "आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5.1 के मुताबिक, खिलाड़ी अगर धीमी ओवर गति के दोषी पाए जाते हैं तो प्रत्येक ओवर के हिसाब से उन पर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगया जाता है जबकि उनके कप्तान पर दोगुना जुर्माना लगाया जाता है।" क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

आईसीसी ने एक बयान में कहा, "इस कारण डु प्लेसिस पर 40 फीसदी का जुर्माना लगाया गया है जबकि उनके खिलाड़ियों पर 20 फीसदी का जुर्माना लगया गया है।"

बयान के मुताबिक, "अगर दक्षिण अफ्रीका अगले 12 महीने के अंदर ओवर गति पर इस तरह का उल्लंघन दोबारा करती है तो उसके कप्तान को निलंबन का सामना करना पड़ेगा।"

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

डु प्लेसिस ने अपनी गलती मान ली है और सजा को कबूल कर लिया है इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। डु प्लेसिस पर यह आरोप मैदानी अंपायर माइकल गॉफ, पॉल राइफल, तीसरे अंपायर रिचर्ड केटलबोरो और चौथे अंपायर अल्लाउद्दीन पालेकर ने लगाए।